मणिपुर में रैली के दौरान हिंसा।
– फोटो : सोशल मीडिया

विस्तार

मणिपुर के कंगपोकपी जिले में शुक्रवार को एक रैली के दौरान हिंसा हो गई, जिसमें कम से कम पांच प्रदर्शनकारी और सुरक्षा बल के कुछ जवान घायल हो गए। जानकारी के मुताबिक, पुलिस ने आंसूगैस के गोले छोड़े जिसमें दो लोग घायल हो गए। दोनों घायलों को कंगपोकपी के जिला अस्पताल में प्राथमिक उपचार के बाद आगे के इलाज के लिए इंफाल रेफर कर दिया गया है। 

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, कंगपोकपी शहर में थॉमस ग्राउंड के पास शुक्रवार सुबह करीब 11:30 बजे यह हिंसा हुई। पुलिसकर्मियों ने प्रदर्शनकारियों को तितर-बितर करने की कोशिश की, लेकिन जवाबी कार्रवाई में प्रदर्शनकारियों ने सुरक्षा बलों पर पथराव कर दिया।

मणिपुर के कुछ हिस्सों में 10 मार्च को कुकी छात्र संगठन-जीएचक्यू (KSO-GHQ) द्वारा आदिवासी नागरिक संगठनों और मंचों के साथ आयोजित एक संयुक्त सामूहिक शांति रैली कंगपोकपी जिले में हिंसा में बदल गई क्योंकि शांति रैली में प्रदर्शनकारियों और पुलिस के बीच हिंसक झड़प हुई। केएसओ-जीएचक्यू ने 9 मार्च को एक अधिसूचना में कंगपोकपी जिले के लोगों से अपील की थी कि केएसओ-एसएच किसी भी कीमत पर प्रस्तावित शांतिपूर्ण रैली को अंजाम देगा। केएसओ-जीएचक्यू ने सीआरपीसी की धारा 144 को लागू करने के लिए उपायुक्त द्वारा जारी अधिसूचना को ‘गलत’ बताया था।







Source link

By attkley

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *