सांकेतिक तस्वीर (फाइल फोटो)
– फोटो : सोशल मीडिया

विस्तार

दक्षिणी ब्राजील में 25 वर्षीय व्यक्ति ने प्री-स्कूल में घुसकर कुल्हाड़ी जैसे हथियार से चार बच्चों की हत्या कर दी। इसके बाद उसने पुलिस के सामने सरेंडर कर दिया। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, सांता कैटरिना राज्य में यह घटना हुई। अधिकारियों ने कहा कि व्यक्ति ने ब्लूमेनौ शहर में बुधवार सुबह गुड शेफर्ड सेंटर नामक निजी प्री-स्कूल में घुसकर बच्चों पर हमला किया, जिसमें चार बच्चों की मौत हो गई।

ब्राजील के राष्ट्रपति लुइज इंसियो लूला डी सिल्वा ने हमले की निंदा की है और इसे राक्षसी कृत्य करार दिया है। उन्होंने ट्वीट किया, मेरी संवेदनाएं उन पीड़ित परिवारों के साथ हैं, जिन्होंने इस हिंसा में अपने बच्चों या नाती-पोतों को खो दिया।

मीडिया रिपोर्ट में कहा गया है कि हमले में इस्तेमाल किया गया हथियार कुल्हाड़ी जैसा दिखता है। सांता कैटरिना के गवर्नर जोर्जिन्हो मेलो ने इस हमले के बाद राज्य में तीन दिन के शोक की घोषणा की है।

बता दें, ब्राजील में हाल के वर्षों में स्कूलों में हिंसा की घटनाएं बढ़ रही हैं। पिछले हफ्ते ही, साओ पाउलो के एक स्कूल में 13 वर्षीय लड़के ने चाकू से हमला कर एक शिक्षक की हत्या कर दी थी। पिछले साल नवंबर में, 16 वर्षीय शूटर ने अराक्रूज शहर में दो स्कूलों में हमला कर चार लोगों की हत्या कर दी थी। वर्ष 2019 में, दो पूर्व छात्रों ने साओ पाउलो के एक हाई स्कूल में आठ लोगों की गोली मारकर हत्या कर दी थी।



Source link

By attkley

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *