चीन के अस्पताल में लगी आग।
– फोटो : सोशल मीडिया

विस्तार

चीन की राजधानी बीजिंग के एक अस्पताल में भीषण आग लगने से 29 लोगों की जलकर दर्दनाक मौत हो गई है। भीषण आग का मंजर बेहद ही खौफनाक था। आग की लपटें और धुए का गुबार दूर तक देखा जा सकता था। आग से बचने के लिए कुछ लोग एसी पर खड़े हो गए तो वहीं कुछ ने छलांग लगाना शुरू कर दिया। बता दें, अभी तक 71 लोगों को बचाया लिया गया है। 

आग के कारणों का नहीं पता

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, यह हादसा बीजिंग के चांगफेंग अस्पताल में हुआ है। फिलहाल हालांकि अभी आग लगने के कारणों का पता नहीं चल पाया है। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

दोपहर में लगी थी आग

चांगफेंग अस्पताल में यह आग दोपहर करीब 12.57 बजे लगी। सूचना पर पहुंची फायर ब्रिगेड़ ने काफी मुश्किलों के बाद आग को बुझाया पाया। बताया गया कि आग इतनी तेजी से फैली कि इसने अस्पताल के पूर्वी विंग को अपनी चपेट में ले लिया। इस विंग में गंभीर रोगों से पीड़ित मरीजों को भर्ती कर इलाज किया जाता था। 

 

सोशल मीडिया पर चर्चा

इस घटना की वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है। वीडियो में देखा जा सकता है कि कुछ लोग आग से बचने के लिए चादर का सहारा लेकर छलांग लगा रहे हैं। तो वहीं कुछ लोग एसी पर बैठे नजर आए। सोशल मीडिया पर एक यूजर ने लिखा कि यह दुखद है। मैं अपने घर की खिड़की से दुर्घटना देख सकता हूं। दोपहर के समय बहुत सारे लोग एयर कंडीशनिंग यूनिट पर खड़े थे और उनमें से कुछ जान बचाने के लिए नीचे कूद भी गए। 

 





Source link

By attkley

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *