कलियागंज में पुलिस।
– फोटो : Agency

विस्तार

पश्चिम बंगाल के उत्तर दिनाजपुर जिले के कलियागंज इलाके में नाबालिग से दुष्कर्म के बाद हत्या और पुलिस वालों द्वारा  मृतका का शव घसीटते हुए वीडियो वायरल होने के बाद ये मामला तूल पकड़ चुका है। इस घटना को लेकर भाजपा और  स्थानीय लोग सड़क पर उतर आए हैं। वहीं, शनिवार को बड़े पैमाने पर विरोध प्रदर्शन के बाद रविवार को इलाके में धारा 144 लागू कर दी गई है। एक पुलिस अधिकारी ने इलाके में तनाव और निषेधाज्ञा लागू होने के बारे में जानकारी दी। 

उन्होंने बताया कि सीआरपीसी की धारा 144 के तहत एहतियाती उपाय के रूप में इलाके में निषेधाज्ञा लागू की गई है।  फिलहाल निषेधाज्ञा आज से एक पखवाड़े के लिए लागू की गई है, लेकिन समीक्षा के आधार पर इसकी अवधि बढ़ाई भी जा सकती है। उन्होंने बताया कि जब तक इलाके में धारा 144 लागू रहेगी एक साथ चार या उससे अधिक लोगों को इकट्ठे होने की अनुमति नहीं दी जाएगी। इसका उल्लघंन करने वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।  

राष्ट्रीय बाल अधिकार संरक्षण आयोग के अध्यक्ष ने की मृतका के परिजनों से मुलाकात

इस बीच, राष्ट्रीय बाल अधिकार संरक्षण आयोग के अध्यक्ष प्रियांक कानूनगो के नेतृत्व में आयोग के अन्य प्रतिनिधियों द्वारा मृतका के परिवार से मुलाकात से मुलाकात भी की। इसे लेकर पुलिस अधिकारी ने बताया कि कानूनगो को एनसीपीसीआर के तीन अन्य प्रतिनिधियों के साथ मृतका के परिवार से मिलने की अनुमति दी गई थी। इस दौरान उनके साथ पुलिस भी थी।





Source link

By attkley

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *