Himanta Biswa Sarma
– फोटो : Social Media

विस्तार

असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्व सरमा ने रविवार को कहा कि देश में जल्द ही समान नागरिक संहिता (यूसीसी) लागू की जाएगी और बहुविवाह समाप्त हो जाएगा। वह करीमनगर में तेलंगाना भाजपा अध्यक्ष और लोकसभा सांसद बंदी संजय कुमार द्वारा आयोजित ‘हिंदू एकता यात्रा’ को संबोधित कर रहे थे।

उन्होंने कहा, भारत में कुछ लोग हैं जिन्होंने सोचा कि वे चार महिलाओं से शादी कर सकते हैं। यही उनकी सोच थी। लेकिन, मैं कहता हूं कि अब आप चार शादियां नहीं कर पाएंगे। अब उन दिनों का अंत होने वाला है। वह दिन दूर नहीं है। भारत में समान नागरिक संहिता (यूसीसी) आने वाली है और भारत को एक सच्चा धर्मनिरपेक्ष राष्ट्र बनाने का भी समय आ गया है।

सरमा ने हाल ही में कहा था कि राज्य सरकार ने बहुविवाह को समाप्त करने के लिए कानून बनाने के वास्ते राज्य विधानमंडल की विधायी क्षमता की जांच के लिए चार सदस्यीय विशेषज्ञ समिति का गठन किया है। तेलंगाना के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव का नाम लिए बिना शर्मा ने कहा कि तेलंगाना में ‘राजा के शासन’ के स्थान पर ‘राम राज्य’ आने जा रहा है। उन्होंने कहा, ‘राजा के पास सिर्फ पांच महीने बचे हैं। हमें तेलंगाना में ‘राम राज्य’ की जरूरत है और यही हमारा लक्ष्य है। हिंदू सभ्यता के आधार पर हमें तेलंगाना में ‘राम राज्य’ बनाना है।





Source link

By attkley

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *