dk shivakumar siddaramaiah
– फोटो : सोशल मीडिया

विस्तार

कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्धारमैया आज अपनी कैबिनेट का विस्तार करेंगे। पहले कैबिनेट विस्तार में 24 विधायकों को मंत्री पद की शपथ दिलाई जाएगी। कर्नाटक के मंत्री के एच मुनियप्पा ने शुक्रवार को कहा कि मंत्रिमंडल का विस्तार शनिवार दोपहर को होगा और विभागों का बंटवारा भी शाम तक हो जाएगा। इससे पहले शुक्रवार को मुख्यमंत्री सिद्धारमैया ने दिल्ली में पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी और राहुल गांधी से मुलाकात की। 20 मई को कर्नाटक में मुख्यमंत्री और उनके डिप्टी के साथ आठ मंत्री पहले ही शपथ ले चुके हैं। कर्नाटक कैबिनेट में मुख्यमंत्री सहित कुल 34 मंत्री हो सकते हैं।

आज शपथ लेने वाले संभावित मंत्रियों की सूची में दिनेश गुंडु राव, कृष्णा बायरे गौड़ा, ईश्वर खंड्रे, रहीम खान, संतोष लाड, के एन राजन्ना, पीरियापट्टन वेंकटेश, एचसी महादेवप्पा, बैराथी सुरेश, सी पुट्टारंगशेट्टी शामिल हैं। शिवराज तंगड़ी, आर बी तिम्मपुर और बी नागेंद्र, ये सभी सिद्धारमैया के करीबी माने जाते हैं।

सूत्रों ने कहा कि विस्तारित कैबिनेट में शामिल मंत्रियों की सूची में लक्ष्मी हेब्बलकर, मधु बंगारप्पा, डी सुधाकर, चेलुवाराय स्वामी, मनकुल वैद्य और एम सी सुधाकर भी शामिल हैं, ये सभी शिवकुमार के करीबी माने जाते हैं। उन्होंने कहा कि नए मंत्रियों की सूची में एच के पाटिल, शरणप्रकाश पाटिल, शिवनाना पाटिल, एसएस मल्लिकार्जुन के अलावा पार्टी आलाकमान द्वारा अनुमोदित शरणबसप्पा दर्शनापुरा भी शामिल होंगे। इसके अलावा, राज्य मंत्रिमंडल में शामिल किए जाने वाले नए मंत्रियों की सूची में एकमात्र एमएलसी एन एस बोसेराजू के नाम को भी मंजूरी दी गई है।





Source link

By attkley

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *