Sushant Singh Rajput death Case: सुशांत सिंह राजपूत की मौत का मामला तीन साल से अधिक समय से जांच के दायरे में. केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) अधिक विकल्प तलाश रही है और यह जानने के लिए सुराग तलाशने के लिए विदेशों में जा रही है कि वास्तव में अभिनेता की मौत का कारण क्या था.

सुशांत सिंह राजपूत की कथित आत्महत्या ने पूरे फिल्म उद्योग को सदमे में डाल दिया था. मुख्य रूप से इस तथ्य के कारण कि वह अपने बॉलीवुड करियर में आगे बढ़ रहे थे, उन्होंने अपनी मृत्यु से कुछ महीने पहले ही एक हिट फिल्म दी थी. उनकी मौत के मामले की जांच में उनकी पार्टनर रिया चक्रवर्ती पर उंगलियां उठने लगी थीं.

इसके अलावा सुशांत सिंह के पिता ने भी एक प्राथमिकी दर्ज कराई थी, जिसमें आरोप लगाया था कि रिया चक्रवर्ती उनके बेटे की मौत में शामिल थीं. इसके साथ ही सुशांत सिंह के पिता ने रिया पर वित्तीय धोखाधड़ी का भी आरोप लगाया था. हालांकि, इनमें से कोई भी आरोप अदालत में साबित नहीं हुआ और सुशांत की प्रेमिका को सभी आरोपों से बरी कर दिया गया.

सुशांत सिंह राजपूत की मौत के तीन साल बाद सीबीआई इस मामले को लेकर विदेश पहुंच गई है. सीबीआई ने गूगल और फेसबुक से जांच में सहयोग के लिए मदद मांगी. इन दोनों ही कंपनियों के दफ्तर अमेरिका में स्थित हैं. सीबीआई ने फेसबुक और गूगल दोनों को लेटर भेजा है, जिनका मुख्यालय संयुक्त राज्य अमेरिका में है.

केंद्रीय जांच ब्यूरो ने अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत के हटाए गए ईमेल और चैट तक पहुंच प्राप्त करने के लिए Google और Facebook दोनों को नोटिस भेजा ताकि उन घटनाओं के बारे में स्पष्टता हासिल की जा सके जिनके कारण अभिनेता की मृत्यु हुई.

सीबीआई तकनीकी साक्ष्य जुटाने की योजना बना रही है ताकि वे मामले को अंतिम निष्कर्ष पर पहुंचा सकें. अब तक, मामले में एकत्र किए गए सभी सबूत उनकी मौत को आत्महत्या बताते हैं, जैसा कि अधिकारियों ने पहले बताया था. सुशांत सिंह राजपूत को 14 जून, 2020 को अपने मुंबई अपार्टमेंट के बेडरूम में लटका हुआ पाया गया था. उनके परिवार ने आरोप लगाया था कि उनकी मौत बेईमानी के कारण हुई थी. इन आरोपों के बाद रिया चक्रवर्ती और उनके रूममेट को गिरफ्तार किया गया और बाद में सबूत न मिलने पर दोनों को बरी कर दिया गया था.





Source link

By attkley

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *