NCP Crisis: महाराष्ट्र में जब से एनसीपी में चाचा-भतीजे की लड़ाई के बाद फूट के बाद सरकार में अजित पवार की एंट्री हुई है उसी दिन से विपक्ष के नेता इस घटनाक्रम को लेकर हमलावर हैं. महाविकास अघाड़ी में जिस तरह से सेंध लगी है उसे लेकर राजनीतिक प्रतिक्रियाओं और आरोपों-प्रत्यारोपों का दौर थमा नहीं है. शिवसेना उद्वव गुट के संजय राऊत लगातार एकनाथ शिंदे पर तंज कसते हुए कह रहे हैं कि अब उनकी उपयोगिता खत्म हो गई है और महाराष्ट्र को नया मुख्यमंत्री मिलेगा.  कांग्रेस और एनसीपी (शरद पवार गुट) के बाकी नेता भी बीजेपी (BJP) पर हमलावर हैं. महारास्ट्र की इस हालत पर अब नितिन गडकरी ने तंज कसा है.

नागपुर में क्या बोले गडकरी?

नितिन गडकरी ने शुक्रवार को मजाकिया लहजे में कहा कि जो लोग मंत्री बनने के इच्छुक थे वो सब अब नाखुश हैं, क्योंकि भीड़ कुछ ज्यादा ही बढ़ गई है. उन्होंने हंसते हुए कहा कि मंत्री बनने का सपना देख रहे विधायक यह नहीं जानते हैं कि उनके सिले हुए सूट का क्या होगा. नागपुर में आयोजित एक कार्यक्रम में वो महाराष्ट्र में विधायकों के असंतोष पर बात कर रहे थे.

‘विधायकों ने सिले सूट का क्या होगा’

रिपोर्ट्स के मुताबिक गडकरी ने कहा, ‘अगर संतोष हो तब सब ठीक है. जैसे अगर कोई यह स्वीकार कर ले कि उसे उसकी योग्यता से अधिक मिला है तब तो वो संतुष्ट और खुश रह सकता है. नगरसेवक नाखुश हैं क्योंकि वो विधायक नहीं बने, विधायक नाखुश हैं क्योंकि वो मंत्री नहीं बने और मंत्री इसलिए भी असंतुष्ट रहते हैं क्योंकि उन्हें अच्छा मंत्रालय नहीं मिला. ऐसे में जो मंत्री बनने वाले थे उनका हाल समझा जा सकता है. वो नाखुश होंगे इसलिए सोच रहे हैं कि क्या कभी उनका नंबर आएगा? भीड़ हो गई है. वे विधायक सूट सिलवाकर शपथ ग्रहण समारोह के लिए तैयार थे. अब सवाल यह उठता है कि उस सूट का क्या किया जाए क्योंकि वहां उम्मीदवारों की भीड़ है.’

गडकरी ने आगे कहा ये भी कहा एक हॉल में उसकी क्षमता से ज्यादा लोग बैठ सकते हैं, लेकिन मंत्रालय का आकार नहीं बढ़ाया जा सकता.





Source link

By attkley

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *