FACEBOOK, INSTAGRAM, WHATSAPP
– फोटो : अमर उजाला

विस्तार


Facebook, Instagram और Whatsapp के पूरी दुनिया में डाउन होने की खबर है। यह आउटेज सोमवार की देर रात को हुई है। डाउनडिटेक्टर ने भी इसकी पुष्टि की है। इंस्टाग्राम को लेकर 13,000, फेसबुक को लेकर 5,400 और व्हाट्सएप को लेकर 1,870 यूजर्स ने शिकायत की है। Downdetector दुनिया की तमाम साइट्स के आउटेज को ट्रैक करता है। Meta ने इस बड़े आउटेज पर अभी कुछ नहीं कहा है। कहा जा रहा है कि करीब 2 घंटे तक ये तीनों साइट ठप रहीं।

फेसबुक के डाउन होने के बाद मेटा के एड मैनेजर में भी दिक्कत आ रही ती। इस दौरान यूजर्स अपने फेसबुक पेज पर एड नहीं लगा पा रहे थे। भारत में Facebook, Instagram और Whatsapp अच्छे तरीके से काम कर रहे हैं, हालांकि अमेरिका समेत कई देशों के यूजर्स को Facebook, Instagram और Whatsapp के साथ दिक्कत हो रही है।

इससे पहले पिछले महीने की शुरुआत में ही Instagram डाउन हुआ था। उस दौरान 56 फीसदी यूजर्स को Instagram एप के साथ दिक्कत हुई थी, जबकि 23 फीसदी यूजर्स को लॉगिन में परेशानी हो रही है। 21 फीसदी यूजर्स ने सर्वर एरर की शिकायत की थी। इंस्टाग्राम के अलावा कई फेसबुक यूजर्स ने भी आउटेज की शिकायत की थी। फेसबुक यूजर्स की टाइमलाइन रिफ्रेश नहीं हो रही थी।





Source link

By attkley

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *