Asaduddin Owaisi On UCC: समान नागरिक संहिता को लेकर पूरे देश में चर्चा शुरू हो गई है. 20 जुलाई से संसद का मॉनसून सत्र शुरू होगा. माना जा रहा है कि मोदी सरकार इस सत्र में समान नागरिक संहिता यानी UCC बिल पेश कर सकती है. ऐसे में AIMIM चीफ असदुद्दीन ओवैसी लगातार इस मुद्दे पर केंद्र सरकार पर हमलावर हैं. उनका कहना है कि सरकार 2024 के चुनावों में राजनीतिक लाभ लेना चाहती है. इसलिए चुनाव से पहले इस मुद्दे को उठाया जा रहा है. ओवैसी आखिर UCC का विरोध क्यों कर रहे हैं, खुद AIMIM चीफ असदुद्दीन ओवैसी ने इसका जवाब दिया है.

बीजेपी साधा निशाना

AIMIM चीफ असदुद्दीन ओवैसी ने UCC को लेकर निशाना साधा है. औवैसी ने कहा है कि UCC चुनाव से पहले बीजेपी का स्टंट है. उन्होंने कहा कि लॉ कमीशन का इस्तेमाल कर बीजेपी 2024 से पहले माहौल बना रही है. AIMIM चीफ ने आगे कहा कि इस कानून के आने से हर तबके को परेशानी होगी. यह मुसलानों से ज्यादा गैर-मुसलमानों को ज्यादा प्रभावित करेगा. AIMIM चीफ असदुद्दीन ओवैसी ने RSS और बीजेपी पर निशाना साधते हुए कहा कि सिविल कोड बीजेपी का पुराना एजेंडा रहा है. जबकि संघ मुसलमानों को टारगेट करने की गलतफहमी में है.

बीजेपी पर लगा दिया ये आरोप

AIMIM चीफ असदुद्दीन ओवैसी ने कहा है कि UCC देश के लिए सही कानून नहीं है. UCC किसी जनता के व्यक्तिगत कानूनों को प्रभावित करेगा. बता दें कि राष्ट्रीय विधि आयोग ने समान नागरिक संहिता यानी UCC को लेकर देशभर में लोगों से सुझाव मांगे गए हैं. इस पर AIMIM चीफ ओवैसी ने केंद्र पर हमला बोला है. इसके अलावा विधि आयोग का गलत तरीके से इस्तेमाल करने का आरोप लगाया है. असदुद्दीन ओवैसी का दावा है कि इस कानून सिर्फ मुसलमानों को ही नहीं बल्कि सिखों, आदिवासियों, हिंदुओं और गैर-मुसलमानों सबको परेशानी होगी और यह कानून सबको तकलीफ में डालेगा.





Source link

By attkley

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *