हाईवे पर भूस्खलन
– फोटो : अमर उजाला

विस्तार


उत्तराखंड के पूरे कुमाऊं मंडल में आज मंगलवार को भी भारी बारिश होने के आसार हैं। मौसम विभाग ने पिथौरागढ़, बागेश्वर, अल्मोड़ा, चम्पावत, नैनीताल और ऊधमसिंह नगर के कई इलाकों में बारिश का ऑरेंज अलर्ट जारी किया है, जबकि अन्य जिलों में बारिश का यलो अलर्ट है। हालांकि पूरे प्रदेश में बारिश का यलो अलर्ट है।

मौसम विज्ञान केंद्र के निदेशक बिक्रम सिंह ने बताया, 18 जुलाई को प्रदेशभर के ज्यादातर हिस्सों में भारी बारिश होने की आशंका है। कुछ इलाकों में बिजली चमकने के साथ कई दौर की बौछार वाली बारिश होने के आसार हैं। 19 जुलाई को बारिश से कुछ राहत मिल सकती है।

Kotdwar: मंदिर में जलाभिषेक करने गई युवती और किशोरी स्नान करते समय मधुगंगा नदी में बहीं, दोनों की मौत

गंगोत्री-यमुनोत्री और बदरीनाथ हाईवे बंद

वहीं, सुबह बारिश के कारण यमुनोत्री हाईवे झरझर गार्ड के पास मलबा आने से बंद हो गया। साथ ही गंगोत्री हाईवे मनेरी डैम के पास मलबान से बंद है। उधर, भटवाड़ी विकासखंड के जखोल गांव में बरसाती नाला उफान पर आने और भूसखलन से खेती को नुकसान हुआ है। वहीं, एक टैंपो पलटकर गहरी खाई में जा गिरा। उधर, बदरीनाथ हाईवे नंदप्रयाग और छिनका में पहाड़ी से भारी मात्रा में मलबा आने से बाधित हो गया है। हाईवे के दोनों और तीर्थयात्रियों के साथ ही स्थानीय लोगों के वाहनों की लंबी लाइन लगी हुई है। एनएचआईडीसीएल की ओर से हाईवे को खोलने का काम शुरू कर दिया गया है। जिला आपदा प्रबंधन अधिकारी नंदकिशोर जोशी ने बताया कि जल्द ही हाईवे खोल दिया जाएगा।





Source link

By attkley

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *