भाजपा कार्यालय में जेपी नड्डा की बैठक।
– फोटो : Amar Ujala Digital

विस्तार


राजधानी जयपुर पहुंचे भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने पूरे दिन मैराथन बैठक ली, जिसकी शुरुआत मोती डूंगरी गणेश मंदिर में पहुंचकर पूजा-अर्चना के साथ हुई। नड्डा ने भाजपा की कोर कमेटी की बैठक ली। 

सूत्रों के अनुसार इस बैठक में राजस्थान के आगामी चुनावों की रणनीति पर चर्चा हुई। सूत्र बताते है कि भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष ने पार्टी की राजस्थान इकाई में चल रही गुटबाजी पर अपनी नाराजगी जाहिर की। नड्डा ने पूरी पार्टी को एकजुट होकर चुनाव लड़ने की नसीहत देते हुए मोदी सरकार की योजनाओं को आमजन तक पहुंचाने की बात भी की। पार्टी की रैली और विरोध प्रदर्शन में भीड़ नहीं जुटने पर नड्डा ने अपनी नाराजगी जाहिर की। यह बैठक लगभग तीन घंटे तक चली इसमें पार्टी के सभी बड़े नेता मौजूद रहे। 

राजे नाराज

चुनाव प्रचार समिति के अध्यक्ष पद के लिए वसुंधरा राजे और अर्जुन मेघवाल के नामों की चर्चा जोरों पर रही, जिसके चलते ख़बर भी आई की राजे नाराज हो गई हैं और प्रदेश कार्यालय से चली गई हैं। बात मीडिया में फैलने से पहले ही वसुंधरा राजे के राजनाथ सिंह के कार्यक्रम में जाने की चर्चा शुरू कर दी गई।

जताई नाराजगी

सूत्रों के अनुसार आगामी चुनाव प्रचार समिति के अध्यक्ष को लेकर एक राय नहीं बनने पर भी नड्डा ने अपना विरोध जताया। उन्होंने इस मामले को गंभीरता से लेते हुए सभी को केंद्रीय नेतृत्व के फैसले को स्वीकार करते हुए पार्टी के हित में काम करने की बात कही।

तीन से चार दिन में होंगी विस्तार और नई घोषणाएं

इसके बाद भाजपा अध्यक्ष ने प्रबुद्धज़न के साथ बैठक की और फिर मीडिया में अपनी बात रखते हुए कहा कि तीन से चार दिन में आपको सभी सूचनाएं दे दी जाएगी। नड्डा ने यह भी कहा कि आज हमरा सब कुछ तय हो गया है। जानकर बताते हैं कि भाजपा अध्यक्ष दिल्ली में बेठे केन्द्रीय नेतृत्व के साथ जयपुर की बैठक के मिनिट्स सांझा करेंगे, जिसके बाद ही प्रदेश में होने वाली घोषणाएं की जाएंगी।



Source link

By attkley

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *