Lalu Yadav Attacks PM Modi: राष्ट्रीय जनता दल (RJD) सुप्रीमो लालू यादव ने पीएम मोदी पर करारा हमला बोला है. रविवार को लालू यादव ने दावा किया कि पीएम नरेंद्र मोदी अगले साल होने वाले लोकसभा चुनाव में हार को लेकर चिंतित हैं और विदेश में ठिकाना तलाश रहे हैं.

कुछ दिन पहले मोदी के भारत छोड़ो तंज के जवाब में लालू यादव ने यह टिप्पणी की है.पीएम मोदी ने I.N.D.I.A गठबंधन बनाने वाले विपक्षी दलों पर भ्रष्टाचार, भाई-भतीजावाद और तुष्टिकरण की राजनीति का आरोप लगाया था.

‘विदेश में बस जाएंगे मोदी’

लालू यादव ने कहा, ‘यह मोदी हैं जो पद छोड़ने की योजना बना रहे हैं. यही कारण है कि वह इतने सारे देशों का दौरा कर रहे हैं. वह एक ऐसी जगह की तलाश में हैं जहां वह आराम कर सकें और पिज्जा, मोमोज और चाउमीन का आनंद ले सकें.’

75 साल के लालू प्रसाद अपने बड़े बेटे और बिहार के मंत्री तेज प्रताप यादव की ओर से आयोजित एक कार्यक्रम में पहुंचे थे. लालू ने यह भी कहा कि वह अगले महीने मुंबई में आयोजित होने वाली I.N.D.I.A की अगली बैठक का इंतजार कर रहे हैं, जिसमें वह बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के साथ हिस्सा लेंगे.

आरजेडी सुप्रीमो ने आरोप लगाया कि नरेंद्र मोदी संविधान को नष्ट करने की कोशिश कर रहे हैं, लेकिन हम इस कोशिश को नाकाम कर देंगे. हमें एकता बरकरार रखते हुए बीजेपी को हराना चाहिए.’ उन्होंने मणिपुर में महिलाओं के उत्पीड़न की घटना का जिक्र करते हुए वहां जारी संघर्ष के लिए भी केंद्र को जिम्मेदार ठहराया.

मुंबई में होगी विपक्ष की अगली बैठक

गौरतलब है कि विपक्षी दलों की पहली बैठक 23 जून को बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और उनकी पार्टी जनता दल यूनाइटेड की तरफ से पटना में आयोजित की गई थी. दूसरी बैठक 17-18 जुलाई को बेंगलुरु में आयोजित की गई थी और इसकी मेजबानी कर्नाटक में सत्तारूढ़ कांग्रेस ने की थी.

मुंबई की बैठक इस मायने में भी अहम होगी क्योंकि उसमें इस गठबंधन के किसी संयोजक के नाम पर फैसला हो सकता है और समन्वय समिति का भी गठन हो सकता है. इसके साथ ही इसी बैठक में 2024 के लोकसभा चुनाव के लिए सीटों के तालमेल के संदर्भ में भी कोई रूपरेखा तैयार की जा सकती है.





Source link

By attkley

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *