Indigo Flight Emergency Landing: दिल्ली जा रही इंडिगो की एक उड़ान को शुक्रवार सुबह एक इंजन में आई खराबी के बाद पटना एयरपोर्ट पर आपात स्थिति में उतारा गया. एयरपोर्ट के एक अधिकारी ने यह जानकारी दी. उन्होंने बताया कि विमान को जय प्रकाश नारायण एयरपोर्ट से उड़ान भरने के कुछ ही देर बाद आपात स्थिति में उतारना पड़ा.

अधिकारी के मुताबिक, ‘पटना-दिल्ली मार्ग पर संचालित इंडिगो की एक उड़ान तकनीकी समस्या के कारण अपने मूल स्थान पर लौट आई. विमान के रवाना होने के तीन मिनट बाद पायलट ने इसके एक इंजन के निष्क्रिय होने की सूचना दी.‘

विमान को सुरक्षित उतारा गया
अधिकारी ने बताया, ‘विमान सुबह नौ बजकर 11 मिनट पर एयरपोर्ट पर सुरक्षित उतर गया. पायलट के अनुसार, किसी और सहायता की आवश्यकता नहीं थी. एयरपोर्ट पर सभी सेवाएं सामान्य रूप से संचालित हो रही हैं.‘ अधिकारी के अनुसार, विमानन कंपनी उक्त उड़ान के सभी यात्रियों को एक अलग उड़ान में समायोजित कर रही है.

इससे पहले तिरुचिरापल्ली से शारजाह के लिए रवाना हुए एअर इंडिया एक्सप्रेस के एक विमान को सोमवार (31 जुलाई) को तकनीकी कारणों से तिरुवनंतपुरम इंटरनेशनल एयपोर्ट पर आपात स्थिति में उतारा गया.

तमिलनाडु के तिरुचिरापल्ली से विमान ने सुबह दस बज कर करीब 45 मिनट पर उड़ान भरी थी. इसके कुछ समय बाद एयपोर्ट के अधिकारियों ने पूरी तरह आपात स्थिति की घोषणा कर दी. एअर इंडिया के एक प्रवक्ता ने बताया कि विमान दोपहर में तिरुवनंतपुरम में सुरक्षित उतर गया. एयरलाइन ने बताया कि विमान में 154 यात्री सवार थे.

(इनपुट – न्यूज एजेंसी- भाषा)





Source link

By attkley

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *