सांकेतिक तस्वीर।
– फोटो : ANI

विस्तार


सेना ने शनिवार को हिंसाग्रस्त मणिपुर की इंफाल घाटी में उग्रवादियों के खिलाफ बड़े स्तर पर अभियान शुरू किया। इस दौरान मोंगचम इलाके में मुठभेड़ में एक उग्रवादी घायल हो गया। सेना की स्पीयर कॉर्प्स (Spear Corps) के प्रवक्ता ने बताया कि घायल उग्रवादी को पकड़ लिया गया और उसके कब्जे से एक सेल्फ-लोडिंग राइफल, गोला-बारूद और युद्ध सामग्री बरामद की गई है।

उन्होंने कहा कि शनिवार को तड़के बिष्णुपुर के क्वाक्ता में हुई हिंसा की घटना के बाद कई ऑपरेशन शुरू किए गए। एक तलाशी अभियान के दौरान भारतीय सेना की टुकड़ी पर शनिवार शाम लगभग 5.30 बजे मोंगचम में सशस्त्र उग्रवादियों ने गोलीबारी की। सेना के जवानों ने जवाबी कार्रवाई की। गोलीबारी में केआईए समूह से संबंधित एक सशस्त्र उग्रवादी गोली लगने से घायल हो गया और उसे पकड़ लिया गया। जबकि अन्य भागने में सफल रहे। सेना के प्रवक्ता ने कहा कि मुठभेड़ स्थल से एक सेल्फ-लोडिंग राइफल, गोला-बारूद और युद्ध सामग्री बरामद की गई है। फिलहाल सेना का ऑपरेशन जारी है।

बता दें, मणिपुर के बिष्णुपुर जिले में ताजा हिंसा में शुक्रवार रात उग्रवादियों ने पिता-पुत्र सहित तीन लोगों की हत्या कर दी थी। इसके बाद जिले में पुलिस और सशस्त्र उग्रवादियों के बीच हुई भारी गोलीबारी में तीन अन्य लोग गोली लगने से घायल हो गए थे। वहीं, 27 विधानसभा क्षेत्रों की समन्वय समिति द्वारा बुलाई गई 24 घंटे की हड़ताल से इंफाल घाटी में सामान्य जनजीवन प्रभावित हुआ है।



Source link

By attkley

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *