No confidence motion PM Modi Speech: 3 मई को हुई मणिपुर हिंसा पर पीएम मोदी को बोलने के लिए विपक्ष द्वारा संसद में अविश्वास प्रस्ताव लाया गया था. गृह मंत्री अमित शाह ने बुधवार को इस बात पर विस्तृत जवाब दिया कि पूर्वोत्तर राज्य में झड़पें कैसे शुरू हुईं और क्या हुआ. केंद्र ने पिछले दो महीनों में दो समुदायों – मैतेई और कुकी के बीच हिंसा को रोकने के लिए क्या किया था. अविश्वास प्रस्ताव के पक्ष में बोलते हुए, कांग्रेस सांसद अधीर रंजन चौधरी ने कहा कि अविश्वास प्रस्ताव की शक्ति ने प्रधानमंत्री को संसद में ला दिया है. हम केवल यह मांग कर रहे थे कि पीएम मोदी को संसद में आना चाहिए और मणिपुर मुद्दे पर बोलना चाहिए. हम किसी बीजेपी सदस्य को संसद में आने की मांग नहीं कर रहे थे, हम सिर्फ अपने पीएम को आने की मांग कर रहे थे. तमाम चर्चा और बहस के बाद अब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अविश्वास प्रस्ताव पर विपक्ष पर जमकर निशाना साधा है. आइये आपको पीएम मोदी के संबोधन की 10 बड़ी बातों के बारे में बताते हैं…

1.विपक्ष का अविश्वास प्रस्ताव हमारे लिए शुभ होता है. विपक्ष पर राजनीति हावी हो चुकी है. जनता ने पूरी ताकत से विपक्ष पर अविश्वास जताया.

2.विपक्ष के लिए सियासत पहले है. यही कारण है कि भाजपा और एनडीए को पहले से ज्यादा सीटें मिलीं. विपक्ष पर सत्ता की भूख सवार है.

3.विपक्ष को देश के युवाओं की परवाह नहीं है. विपक्ष को सिर्फ सत्ता की लालच है. जनता की भलाई में विपक्ष को कोई रूचि नहीं है.

4.कट्टर भ्रष्ट साथी के कहने पर सदन में आया विपक्ष. 5 साल में भी विपक्ष तैयारी करके नहीं आया. फील्डिंग विपक्ष ने लगाई और चौके-छक्के सत्ता पक्ष की ओर से लगे.

5.विपक्ष के साथियों को छपास की इच्छा रहती है. जिनके बही-खाते बिगड़े हैं, वो हमसे हिसाब मांग रहे हैं. विपक्ष ने देश को सिर्फ निराशा दी है.

6.इस बार अधीर बाबू को बोलने का मौका नहीं दिया गया. अधीर रंजन गुड़ का गोबर करने में माहिर हैं. कांग्रेस बार-बार अधीर बाबू का अपमान करती है. अधीर बाबू से मेरी संवेदना. कांग्रेस बार-बार अधीर बाबू को दरकिनार करती है.

7.ये कालखंड भारत के हर सपने को सिद्ध करने वाला है. ये भारत के लिए अहम वक्त है. नई ऊर्जा, नई उमंग और नए संकल्प का कालखंड है. इस कालखंड का प्रभाव आने वाले हजार साल तक रहेगा.

8.कड़ी मेहनत से देश नई ऊंचाइयों पर पहुंचेगा. हमें अपने युवाओं पर भरोसा करना है. भारत के युवाओं के सपने को साकार करने के लिए अवसर देने की पूरी कोशिश की गई है. युवाओं को घोटालों से रहित सरकार दी है.

9.2014 में 30 साल बाद पूर्ण बहुमत वाली सरकार बनी. फिर 2019 में भी सेवा करने का मौका मिला. फिर देश को एक बार नई ऊंचाइयों पर ले गए.

10.कुछ लोग देश के खिलाफ विदेश में साजिश कर रहे हैं. देश की साख पर विदेश में दाग लगाने की साजिश रची जा रही है. विपक्ष भारत की अच्छी बात सुनने को तैयार नहीं है.





Source link

By attkley

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *