PM Modi Attacks Rahul GAndhi: पीएम नरेंद्र मोदी ने अविश्वास प्रस्ताव पर चर्चा के दौरान मणिपुर पर भी अपनी बात रखते हुए कांग्रेस सरकार पर हमला बोला. पीएम मोदी ने कहा कि मणिपुर में माताओं-बहनों के साथ अत्याचार हुए, जो अक्षम है. पीएम मोदी के भाषण के बीच विपक्ष ने जमकर हंगामा किया और बाद में वॉकआउट कर दिया.

पीएम मोदी ने आगे कहा कि पूरा देश मणिपुर के लोगों, माता, भाइयों, बहनों के साथ है. यह सदन आपके साथ है. हम सब मिलकर इस चुनौती का समाधान निकालेंगे. मणिपुर विकास की राह पर आगे बढ़ेगा.

‘मणिपुर में शांति का सूरज उगेगा’

पीएम ने कहा, मणिपुर में अदालत का फैसला आया अब उसके पक्ष-विपक्ष में जो परिस्थितियां बनीं उसमें हिंसा का दौर शुरू हुआ. महिलाओं के साथ गंभीर अपराध हुए और यह अपराध अक्षम है और दोषियों को कड़ी से कड़ी सज़ा दिलाने के लिए केंद्र और राज्य सरकार कोशिश कर रही है. जिस तरह से प्रयास चल रहे हैं, करीबी भविष्य में शांति का सूरज जरूर उगेगा.

पीएम मोदी ने कहा, अगर विपक्ष ने गृह मंत्री अमित शाह की चर्चा पर सहमति जताई होती तो लंबी चर्चा हो सकती थी. विपक्षी पार्टियां अविश्वास प्रस्ताव पर सभी विषयों पर बोले, हमारा भी दायित्व बनता है कि देश के विश्वास को प्रकट करें और सब चीजों के बारे में बताएं.

अगर सिर्फ मणिपुर पर चर्चा की बात थी गृहमंत्री ने पत्र लिखकर कहा था लेकिन विपक्ष का इरादा चर्चा का नहीं था. इनके पेट में दर्द था लेकिन फोड़ सिर रहे थे. मोदी ने आगे कहा कि मणिपुर की स्थिति पर गृह मंत्री ने विस्तार से बताया था. लेकिन विपक्ष को राजनीति के सिवाय कुछ नहीं करना है.

‘नॉर्थ ईस्ट मेरे जिगर का टुकड़ा’

पीएम मोदी ने कहा कि नॉर्थ ईस्ट मेरे जिगर का टुकड़ा है. लेकिन कांग्रेस नॉर्थ ईस्ट में हिंसा की जननी है. वहां कम सीटें हैं इसलिए उसके साथ सौतेला व्यवहार किया गया. मणिपुर ने अनगिनत बलिदान दिए हैं. नॉर्थ ईस्ट का जानबूझकर विकास नहीं किया गया. इंदिरा गांधी की सरकार में मिजोरम में वायुसेना के विमानों ने 5 मार्च 1966 को बम बरसाए. आज भी मिजोरम शोक मनाता है.  

उन्होंने कहा, ‘वो भी दौर था, जब मणिपुर में हर व्यवस्था उग्रवादी संगठनों के मन से चलती थी. सरकारी दफ्तरों में महात्मा गांधी की फोटो नहीं लगाने दी जाती थी तो कांग्रेस की सरकार थी. स्कूलों में राष्ट्रगान नहीं बजाने दिए जाते थे, तब भी कांग्रेस की सरकार थी. जब मणिपुर में मंदिर की घंटी 4 बजे के बाद बंद हो जाती थी तब भी कांग्रेस की सरकार थी. पता नहीं क्यों कुछ लोग भारत मां की हत्या की बात करते हैं. कभी लोकतंत्र, कभी संविधान की हत्या की बात करते हैं, जो उनके मन में है वो सामने आ जाता है.’

राहुल पर बोला हमला

भाषण के दौरान पीएम मोदी ने राहुल गांधी पर भी हमला बोला. पीएम ने कहा, ‘मैं कांग्रेस की परेशानी समझ सकता हूं. वर्षों से, वे बार-बार एक असफल प्रोडक्ट लॉन्च करते रहे हैं. हर बार लॉन्चिंग फेल हो जाती है. नतीजा यह है कि मतदाताओं के प्रति उनकी नफरत चरम पर पहुंच गई है. लॉन्चिंग विफल हो जाती है और वे मतदाताओं के प्रति घृणा रखते हैं. लेकिन पीआर वाले मोहब्बत की दुकान का प्रचार करते हैं. इसलिए, देश के लोग कह रहे हैं, ये है लूट की दुकान, झूठ का बाजार’





Source link

By attkley

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *