Traffic Advisory Delhi: राजधानी दिल्ली में 15 अगस्त की तैयारियां अपने जोरों पर हैं. स्वतंत्रता दिवस पर सुरक्षा कारणों की वजह से दिल्ली एनसीआर में कड़ा पहरा लगाया गया है. दिल्ली-एनसीआर में सुरक्षा व्यवस्था को बनाए रखने के लिए पुलिस ने कई जरूरी इंतजाम किए हैं, जिनमें सड़कों पर चलने वाली गाड़ियों के लिए भी जरूरी निर्देश दिया गया. आपको बता दें कि स्वतंत्रता दिवस को देखते हुए 12 अगस्त की रात से दोपहर 12 बजे तक शहर में भारी गाड़ियों की एंट्री बंद रहेगी. बताया जा रहा है कि यह आदेश 14 अगस्त की रात तक लागू रहेगा. ध्वजारोहण के रिहर्सल की वजह से दिल्ली पुलिस ने बड़े वाहनों के एंट्री पर रोक लगाई है.

दिल्ली-जयपुर हाईवे पर वाहनों का दबाव न रहे, इसके लिए बड़े वाहनों के लिए वैकल्पिक मार्ग सुझाए गए हैं. जाम की दिक्कत को देखते हुए जयपुर की ओर से आने वाले गाड़ियों को केएमपी की ओर मोड़ दिया जाएगा. डीसीपी ट्रैफिक वीरेंद्र विज के मुताबिक, ट्रैफिक पुलिस अपने एरिया में चेंकिंग पर तैनात रहेंगे और डायवर्जन की व्यवस्था में आने वाली दिक्कतों को दूर करेंगे. पुलिस का सारा प्रयास इस बात पर होगा कि दिल्ली के बॉर्डर जाम न लगे. शनिवार की रात जो रास्ते बंद होंगे, उसे रविवार की दोपहर में फिर से खोल दिया जाएगा. इसी तरह सोमवार को भी रात 12 बजे से लेकर मंगलवार दोपहर 12 बजे तक यह व्यवस्था जारी रहेगी.

आपको बता दें कि आने वाले चार दिनों तक दिल्ली में भारी वाहनों के मालिकों और ड्राइवर को दिक्कतों का सामना करना पड़ेगा. गौतमबुद्ध नगर यातायात पुलिस ने ट्रैफिक एडवाइजरी जारी कर कहा है कि चिल्ला बॉर्डर, कालिंदी कुंज और डीएनडी रूट पर भारी और छोटे कमर्शियल वाहनों की एंट्री बंद रहेगी. इसके अलावा बाकी गाड़ियों को सड़कों पर चलने की इजाजत होगी.

ये भी जान लीजिए

1. लाल किले के आसपास यातायात प्रतिबंध

2. दिल्ली गेट से छत्ता रेल तक नेताजी सुभाष मार्ग

3. जीपीओ दिल्ली से छत्ता रेल तक लोथियन रोड

4. एसपी मुखर्जी मार्ग एचसी सेन मार्ग से यमुना बाजार चौक तक

5. रिंग रोड से नेताजी सुभाष मार्ग तक चांदनी चौक रोड

6. एस्प्लेनेड रोड और इसकी लिंक रोड से नेताजी सुभाष मार्ग

7. राजघाट से आईएसबीटी तक रिंग रोड

8. आईएसबीटी से आईपी फ्लाईओवर यानी सलीमरबाग बाईपास तक बाहरी रिंग रोड





Source link

By attkley

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *