Nagpur-Pune Flight: नागपुर से पुणे के लिए जाने वाली इंडिगो फ्लाइट का एक पायलट फ्लाइट के गेट पर ही गिरा और अस्पताल के जाते ही उसकी मौत हो गई है. घटना गुरुवार की है जब फ्लाइट उड़ान भरने वाला था. ठीक इसी दौरान पायलट बेहोश होकर बोर्डिंग गेट पर गिर गया. जानकारी के मुताबिक पायलट को अस्पताल ले जाया गया जहां उसे मृत घोषित कर दिया गया है. फिलहाल घटना के कारणों का पता लगाया जा रहा है.

दरअसल, एएनआई की एक रिपोर्ट के मुताबिक इंडिगो ने अपने एक बयान में बताया, ‘हम नागपुर में अपने एक पायलट के निधन पर दुखी हैं. नागपुर हवाई अड्डे पर उनकी तबीयत खराब हो गई और उन्हें अस्पताल ले जाया गया जहां दुर्भाग्यवश उनका निधन हो गया. हमारी संवेदनाएं और प्रार्थनाएं उनके परिवार और प्रियजनों के साथ हैं.’ 

रिपोर्ट के मुताबिक मृत पायलट का नाम और उसके बारे में अन्य जानकारी तत्काल ज्ञात नहीं हो पाई है. पायलट के रोस्टर के मुताबिक ड्यूटी पर आने से पहले पायलट ने अपने काम का अच्छे से संचालन किया और उससे पहले आराम भी किया था. इंडिगो ने यह भी बताया है कि पायलट ने कल दो सेक्टरों त्रिवेन्द्रम-पुणे-नागपुर में फ्लाइट का परिचालन किया है. यह परिचालन सुबह लगभग 3 बजे से 7 बजे के बीच था. उसके बाद 27 घंटे का आराम किया था.

फिर आज यानी कि गुरुवार दोपहर एक बजे प्रस्थान के साथ 4 सेक्टरों के लिए पायलट को निर्धारित किया गया था. नागपुर से यह प्रस्थान था यह आज का यह उनका पहला सेक्टर था. फिलहाल घटना के कारणों के बारे में जानकारी सामने नहीं आई है. बता दें कि इस सप्ताह पायलटों की अचानक मौत का यह तीसरा मामला है, मृतकों में दो भारतीय पायलट हैं.

इससे पहले बुधवार को कतर एयरवेज के एक सीनियर पायलट की मौत कुछ इसी तरह हुई थी. वह पायलट एक यात्री के रूप में दिल्ली से दोहा के लिए उड़ान भर रहा था और विमान में ही उसकी तबीयत अचानक खराब हो गई थी. इसके बाद उसकी मृत्यु हो गई. हालांकि मेडिकल इमरजेंसी के बाद फ्लाइट को दुबई की ओर मोड़ दिया गया था.



Source link

By attkley

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *