Swami Prasad Maurya Hit By Shoe: समाजवादी पार्टी (SP) के नेता स्वामी प्रसाद मौर्य (Swami Prasad Maurya) पर लखनऊ (Lucknow) में ओबीसी सम्मेलन के दौरान जूते से हमला हुआ है. आरोप है कि अभिमन्यु यादव (Abhimanyu Yadav) नामक एक शख्स ने स्वामी प्रसाद मौर्य पर जूता फेंका है. पुलिस ने आरोपी को पकड़ लिया है. उससे पूछताछ की जा रही है. हालांकि, अभी तक ये साफ नहीं हो पाया है कि अभिमन्यु यादव ने कथित रूप से स्वामी प्रसाद मौर्य के ऊपर जूता क्यों फेंका? जूता फेंकने के बाद आरोपी को ओबीसी सम्मेलन में मौजूद सपा कार्यकर्ताओं ने खूब पीटा. इसके बाद समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ताओं की पुलिस से भी झड़प हुई.

सपा कार्यकर्ताओं ने आरोपी को पीटा

स्वामी प्रसाद मौर्य पर जूता फेंकने के बाद का जो वीडियो सामने आया है उसमें पुलिस आरोपी अभिमन्यु यादव को पकड़कर ले जाती हुई दिख रही है. वीडियो में दिख रहा है कि समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ता आरोपी को पीट रहे हैं और पुलिस उसे बचाने का प्रयास कर रही है.

कौन हैं स्वामी प्रसाद मौर्य?

जान लें कि स्वामी प्रयाद मौर्य पूर्वांचल के कद्दावर नेता हैं. वे बीएसपी, सपा और बीजेपी तीनों ही पार्टियों में अलग-अलग समय में रह चुके हैं. योगी सरकार के पहले टर्म में वे मंत्री थे और फिर 2022 के विधानसभा चुनाव से पहले बीजेपी छोड़ सपा में चले गए थे. स्वामी प्रसाद मौर्य अपने विवादित बयानों को लेकर अक्सर चर्चा में बने रहते हैं.

दारा सिंह चौहान पर फेंकी स्याही

बता दें कि इससे पहले रविवार को घोसी उपचुनाव में BJP उम्मीदवार दारा सिंह चौहान पर स्याही फेंकी गई थी. हाल ही में दारा सिंह चौहान समाजवादी पार्टी छोड़ BJP में शामिल हुए हैं. इससे पहले वह सीएम योगी के पहले टर्म की सरकार में मंत्री रह चुके हैं. हालांकि, विधानसभा चुनाव 2022 से पहले दारा सिंह चौहान पाला बदलकर बीजेपी से समाजवादी पार्टी में चले गए थे. हालांकि अब वे बीजेपी में वापसी कर विधानसभा उपचुनाव लड़ रहे हैं.





Source link

By attkley

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *