अभिषेक बच्चन की फिल्म कंपनी सरस्वती एंटरटेनमेंट की साझेदारी में बनी निर्माता, निर्देशक आर बाल्की की पिछली फिल्म ‘घूमर’ के देश के सिनेमाघरों में अब बस गिनती के शो बचे हैं। सिर्फ मुंबई की बात करें तो यहां पूरे शहर को मिलाकर भी इसके दिन भर में 50 शो भी नहीं हो पा रहे हैं। लेकिन, फिल्म की हीरोइन सैयामी खेर ने अब भी हार नहीं मानी है। फिल्म के अपने किरदार की तरह वह निजी जिंदगी में भी संघर्षरत हैं और इस फिल्म के प्रचार के लिए रात दिन मेहनत कर रही हैं।

TBM: बीएफआई लंदन फिल्म फेस्टिवल में होगा ‘द बकिंघम मर्डर्स’ का प्रीमियर, करीना के लिए बेहद खास है प्रोजेक्ट

 



सैयामी इस बार दिखीं ‘घूमर’ की एक ऐसी विशेष स्क्रीनिंग के दौरान जिसमें दिव्यांग क्रिकेटर्स को सिनेमा के जादू का अनुभव कराने की कोशिश की गई। फिल्म ‘घूमर’ में सैयामी खेर ने एक जिद्दी  और हिम्मत ना हारने वाली  युवती का किरदार निभाया है। इस फिल्म में बल्लेबाज के दाहिना हाथ गंवाने के बाद बाएं हाथ की गेंदबाज बनने की रोचक कहानी को दिखाया गया है। फिल्म ‘घूमर’ की इस विशेष स्क्रीनिंग के दौरान 12-25 वर्ष की उम्र के लगभग 50 दिव्यांग क्रिकेटर मौजूद रहे। ये वे खिलाड़ी हैं जो आधिकारिक तौर पर अंतरराष्ट्रीय टूर्नामेंटों में भारत के लिए खेलते हैं। 

 


बीसीसीआई की शाखा डीसीसीआई ने फिल्म ‘घूमर’ की खास स्क्रीनिंग का ये आयोजन किया। बता दें कि डीसीसीआई, बीसीसीआई की ही एक शाखा है जो दिव्यांग क्रिकेटर्स के लिए टूर्नामेंट का आयोजन करती है। डीसीसीआई को जैसे ही इस बात की खबर मिली कि फिल्म ‘घूमर’ एक ऐसी फिल्म है, जिसे देखना प्रेरणादायक अनुभव साबित हो सकता हैं, उन्होंने फिल्म के निर्माताओं और अभिनेत्री सैयामी खेर से संपर्क किया और फिल्म की खास स्क्रीनिंग  की इच्छा जताई। 


इस खास मौके के बारे में सैयामी खेर कहती हैं, मैं बहुत सम्मानित महसूस कर रही हूं कि डीसीसीआई और बीसीसीआई ने हमें उन लोगों को फिल्म दिखाने का मौका दिया जो मायने रखते हैं। फिल्म की स्क्रीनिंग के दौरान मैं खिलाड़ियों का उत्साह देख कर खुद को रोमांचित महसूस कर रही थी। मैं इन असाधारण एथलीट पर ‘घूमर’ के सकारात्मक प्रभाव से वास्तव में प्रभावित हूं। उनका समर्पण वास्तव में प्रेरणादायक है, और मैं उस फिल्म का हिस्सा बनने के लिए आभारी हूं जो उनकी स्थिति की दर्शाती है। उनकी कहानियां उस चीज का हिस्सा हैं जो हम फिल्म में दिखाना चाहते थे।’ 

Gadar 2: ‘गदर 2’ को ऑस्कर भेजने की तैयारी जारी, निर्देशक अनिल शर्मा ने बड़े दावे के साथ इंडस्ट्री की खोली पोल




Source link

By attkley

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *