ISRO Chief Somnath: चंद्रयान-3 की सफलता के बाद से भारतीयों का जोश हाई है. चंद्रयान-3 की सफलता के पीछे भारतीय स्पेस एजेंसी इसरो के प्रमुख एस सोमनाथ का भी बड़ा हाथ है. इसरो प्रमुख और उनकी टीम ने पूरी दुनिया को भारत की ताकत से रूबरू कर दिया है. इसरो की तरफ अब पूरी दुनिया की निगाह है. यही कारण है कि इसरो प्रमुख जहां भी जा रहे उन्हें सम्मानित किया जा रहा. इस बीच सोशल मीडिया पर इसरो प्रमुख का फ्लाइट में जोरदार वेलकम का वीडियो चर्चा का विषय बना हुआ है.

भारतीय अंतरिक्ष अनुसंधान संगठन (इसरो) के प्रमुख एस. सोमनाथ का हाल ही में ‘इंडिगो’ के विमान में गर्मजोशी से स्वागत किया गया, जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर प्रसारित हुआ है. सोमनाथ के नेतृत्व में भारत ने 23 अगस्त को चंद्रमा के दक्षिणी ध्रुव पर चंद्रयान-3 सफलतापूर्वक उतारकर इतिहास रच दिया था.

पूजा शाह नामक एयरहोस्टेस ने ‘इंस्टाग्राम’ पर यह वीडियो साझा किया. इस वीडियो में वह सोमनाथ का स्वागत करते हुए कहती हैं, “ हमारी उड़ान में राष्ट्रीय नायक इसरो के अध्यक्ष श्री एस. सोमनाथ का होना खुशी की बात है.”

उन्होंने कहा, “मुझे इसरो के अध्यक्ष श्री एस. सोमनाथ की उपस्थिति की घोषणा करते हुए खुशी हो रही है, जो आज हमारी उड़ान में सवार हुए है. श्री सोमनाथ और उनकी टीम के लिए तालियां हो जाएं. सर, विमान में आपके सवार होने पर हमें गर्व है. भारत को गौरवान्वित करने के लिए आपका बहुत-बहुत आभार.”

fallback

हालांकि, इसरो प्रमुख जिस विमान से यात्रा कर रहे थे, उसके बारे में विस्तृत जानकारी नहीं मिल सकी है. इंडिगो ने भी कोई विवरण साझा नहीं किया.

(एजेंसी इनपुट के साथ)





Source link

By attkley

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *