देसी ओटीटी जी5 पर गुरुवार को रिलीज हुई फिल्म ‘हड्डी’ में निर्माता-निर्देशक अनुराग कश्यप ने मुख्य खलनायक प्रमोद अहलावत का किरदार निभाया है। फिल्म अपनी पटकथा के साथ अनुराग कश्यप के तयशुदा खांचे से बाहर न निकल पाने वाले अभिनय की वजह से भी आलोचनाओं का शिकार हुई है। लेकिन, ये पहला मौका नहीं है जब अनुराग ने किसी फिल्म में अभिनय किया है। आइए जानते हैं फिल्म ‘हड्डी’ से पहले अनुराग कश्यप ने और किन फिल्मों में बतौर अभिनेता काम किया और उनका क्या परिणाम रहा..



हड्डी (7 सितंबर 2023)

फिल्म ‘हड्डी’ में अनुराग कश्यप ने गैंगस्टर से राजनेता बने प्रमोद अहलावत की भूमिका निभाई है। यह फिल्म एक ट्रांसजेंडर के प्रतिशोध की कहानी है। जो अपने साथ हुए अन्याय का बदला लेता है। इस फिल्म की कहानी एनसीआर, गुड़गांव और नोएडा के पृष्ठभूमि पर आधारित है। अक्षत अजय शर्मा के निर्देशन में बनी इस फिल्म में नवाजुद्दीन सिद्दीकी ने एक ट्रांसजेंडर की भूमिका निभाई है, जो प्रयागराज से दिल्ली आता है और यहां के अपराधिक गिरोह का पर्दाफाश करता है।


धूमकेतु (22 मई 2020)

फिल्म ‘हड्डी’ से पहले  नवाजुद्दीन सिद्दीकी और अनुराग कश्यप फिल्म ‘धूमकेतु’ में साथ नजर आए थे। इस फिल्म में अनुराग कश्यप ने एक सनकी पुलिस अधिकारी की भूमिका निभाई थी। फिल्म की कहानी एक महत्वाकांक्षी पटकथा लेखक के इर्द गिर्द घूमती है जो हिंदी सिनेमा में अपनी पहचान बनाने के लिए मुंबई भाग कर आता है। और, उसे ढूंढने की जिम्मेदारी अनुराग कश्यप को मिलती है। यह फिल्म भी सिनेमाघरों में रिलीज न होकर सीधे ओटीटी प्लेटफार्म जी5 पर ही रिलीज हुई थीं।

Jawan Biggest Opening Day 1: ‘जवान’ ने पहले ही दिन हासिल की फतेह, बनाया अब तक का सबसे बड़ा ओपनिंग रिकॉर्ड


अकीरा (2 सितंबर 2016)

अभिनेत्री सोनाक्षी सिन्हा अभिनीत फिल्म ‘अकीरा’ में अनुराग कश्यप ने एसीपी राणे की नकारात्मक भूमिका निभाई है। आमिर खान को फिल्म ‘गजनी’ में निर्देशित कर चुके निर्देशन ए.आर. मुरुगादॉस ने फिल्म ‘अकीरा’ का निर्देशन किया था। यह फिल्म सफल नहीं रही हालांकि फिल्म में अनुराग कश्यप के किरदार को चर्चा खूब मिली। अपनी किसी भी फिल्म से पहले हेडलाइंस बनाने की अनुराग को कला पता है, लेकिन दिक्कत उनके साथ यही है कि फिल्मों में उनका आभामंडल लगातार बिखरता जा रहा है।

Kusha Kapila: कुशा कपिला ने तलाक की ट्रोलिंग के बीच अपने सपोर्ट सिस्टम का किया खुलासा, बयान से बढ़ाई हलचल


आई एम (29 अप्रैल 2011)




Source link

By attkley

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *