कांग्रेस नेता जयराम रमेश ने पीएम मोदी पर कसा तंज।
– फोटो : Social Media

विस्तार


भारत यात्रा के बाद अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडन वियतनाम पहुंचे। यहां उन्होंने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित किया। कहा कि मैंने मोदी के साथ मानवाधिकारों के सम्मान और एक मजबूत व समृद्ध देश के निर्माण में नागरिक संस्थाओं और स्वतंत्र प्रेस की महत्वपूर्ण भूमिका के महत्व को उठाया। अब इसी बयान को लेकर कांग्रेस ने रविवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि मोदी, बाइडन से कह रहे थे ना प्रेस कॉन्फ्रेंस करूंगा, ना करने दूंगा।

कांग्रेस महासचिव जयराम रमेश ने वियतनाम में बाइडन के संबोधन का जिक्र करते हुए कहा कि अमेरिकी राष्ट्रपति ने प्रधानमंत्री मोदी से मानवाधिकारों और स्वतंत्र प्रेस के बारे में बात की थी। लेकिन मिस्टर मोदी ने बाइडन से कहा कि ना प्रेस कॉन्फ्रेंस करूंगा, ना करने दूंगा (प्रेस कॉन्फ्रेंस नहीं करेंगे, आपको भी नहीं करने देंगे)। 

रमेश ने कहा कि हालांकि, इसका कोई प्रभाव नहीं पड़ा है। बाइडन ने जो बातें भारत में मोदी के सामने कही थीं, वहीं वह वहां कर रहे हैं। दरअसल, रमेश का हमला वियतनाम की आधिकारिक यात्रा पर गए बाइडन के बयान के बाद आया है। उन्होंने (बाइडन) पीएम मोदी से मानवाधिकारों, नागरिक समाज की भूमिका और स्वतंत्र प्रेस का सम्मान करने की बात कही थी।








Source link

By attkley

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *