मृतक बच्चों के फाइल फोटो
– फोटो : अमर उजाला

विस्तार


बदायूं के कादरचौक थाना क्षेत्र के गांव गढि़या मुतालिका नूरपुर के नजदीक रविवार को नदी में डूबकर दो बच्चों की मौत हो गई। गांव के हरवेश (12) और रोहित (11) अपने मोहल्ले के अन्य बच्चों के साथ सुतिया नदी में नहाने गए थे। इसी दौरान दोनों बच्चे गहरे गड्ढे में डूब गए। करीब एक घंटे कड़ी मशक्कत के बाद उन्हें गड्ढे से निकाला जा सका। फिलहाल उनके परिवार वाले दोनों बच्चों के शवों को अपने घर ले गए हैं। पुलिस ने दोनों को पोस्टमार्टम के लिए भेजा है।

हादसा रविवार दोपहर करीब तीन बजे का है। ग्रामीणों के मुताबिक उनके गांव से कुछ दूर एक सुतिया (छोटी नदी) बह रह रही है। ककोड़ा मेला जाने के दौरान कभी यहां टैक्स पड़ा करता था। तभी से इसका नाम सुतिया पड़ गया था। यह छोटी नदी उनके गांव से होकर निकलती है। जब गंगा में पानी बढ़ जाता है, तो यह छोटी नदी भी शुरू हो जाती है। इस समय सुतिया में गंगा का पानी आ गया है। 

अवैध खनन से हुए हैं गड्ढे 

रविवार करीब तीन बजे ग्राम गढि़या मुतालिका नूरपुर निवासी हरवेश पुत्र हिमंचल और रोहित पुत्र इंद्रजीत अपने मोहल्ले के कई बच्चों के साथ सुतिया में नहाने गए थे। बताते हैं कि वहां कुछ लोगों ने अवैध खनन कर करके बड़े-बड़े गड्ढे कर दिए हैं। इस समय पानी भरा हुआ है, जिससे गड्ढों का पता नहीं चल रहा है। सभी बच्चे वहीं नहा रहे थे कि तभी हरवेश और रोहित गहरे गड्ढे में चले गए। उन्हें देखकर साथ में मौजूद बच्चों ने शोर मचाया। 



Source link

By attkley

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *