Ramesh Bidhuri on Danish Ali: बीजेपी के सांसद रमेश बिधूड़ी के बयान पर बवाल जारी है. बिधूड़ी ने बहुजन समाज पार्टी के सांसद दानिश अली को लेकर अपशब्द कहे थे. सदन में बोलते हुए भाषाई मर्यादा लांघने के इस मामले पर लोकसभा स्पीकर ओम बिरला ने बिधूड़ी को कड़े शब्दों में चेताया है. स्पीकर ओम बिरला ने बीजेपी सांसद को भविष्य में सतर्कता बरतने के लिए कहा गया है. वहीं इसके साथ ही दोबारा इस तरह की बयानबाजी करने पर कार्रवाई की चेतावनी दी है. 

कांग्रेस ने की थी कार्रवाई की मांग

बिधूड़ी ने बहुजन समाज पार्टी के सांसद दानिश अली को लेकर अपशब्द कहे थे. कांग्रेस से लेकर टीएमसी और आम आदमी पार्टी ने भी इस बयान को लेकर बीजेपी पर निशाना साधते हुए सवाल उठाए थे. इसके साथ ही अन्य नेताओं ने लोकसभा स्पीकर से रमेश बिधूड़ी पर कार्रवाई की मांग की थी. टीएमसी सांसद महुआ मोइत्रा से लेकर आम आदमी पार्टी के सांसद संजय सिंह और राजद सांसद मनोज झा ने भी बिधूड़ी के बयान पर निशाना साधते हुए आरोप लगाए थे. कांग्रेस नेता प्रमोद तिवारी ने रमेश बिधूड़ी को पार्टी से निकालने की मांग की थी. 

सूत्रों के मुताबिक, रमेश बिधूडी से लोकसभा स्पीकर ओम बिरला ने बात की है. इस दौरान उन्होंने रमेश विधूड़ी के मामले को गंभीरता से लेते हुए नाराजगी जताई. उन्होंने बिधूडी को चेतावनी भी दी है कि भाषा की मर्यादा का ध्यान रखें. वहीं विवाद बढ़ने पर लोकसभा के रिकॉर्ड से रमेश बिधूड़ी के बयान से विवादित हिस्सा भी हटा दिया गया है. 

क्या था मामला?

संसद सत्र के चौथे दिन लोकसभा में चंद्रयान-3 को लेकर चर्चा चल रही थी. तभी सांसद बिधूड़ी ने दानिश अली को कई अपशब्द कहे. इस घटना के वीडियो में सुना जा सकता है कि वह ‘उग्रवादी’ जैसे कई शब्दों का इस्तेमाल किया था.



Source link

By attkley

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *