Peter Scott
– फोटो : ANI

विस्तार


भारत-कनाडा के मतभेद के बीच कनाडा के डिप्टी आर्मी प्रमुख मेजर जनरल पीटर स्कॉट ने भारत-प्रशांत सेना प्रमुख कॉन्फ्रेंस (आईपीएसी) में शामिल होने पर आभार जताया है। उन्होंने इस कॉन्फ्रेंस में कहा कि कनाडा हमेशा ऐसे मौकों की तलाश में रहता है जहां उन्हें प्रशांत क्षेत्र के भागीदारों के साथ परिक्षण करने का मौका मिल सकें। 

उन्होंने इस प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, ‘हम हिंद-प्रशांत सेना प्रमुख कॉन्फ्रेंस का हिस्सा बनने पर आभार व्यक्त करते हैं। कनाडा उन मौकों की तलाश जारी रखेगा, जहां उन्हें प्रशांत क्षेत्र के भागीदारों के साथ परिक्षण करने का मौका मिल सकें। इस कॉन्फ्रेंस ने हमें दूसरे देश के नेताओं से मिलने का मौका दिया। हम यहां आकर बहुत खुश हैं और भारत की मेजबानी के लिए बहुत आभारी हैं।’ 

कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रुडो के बयान पर मेजर जनरल पीटर स्कॉट ने बताया कि उन्हें पीएम के बयान की पूरी जानकारी है। उन्होंने कहा, ‘वास्तव में हिंद-प्रशांत सम्मेलन में हमपर इसका कोई प्रभाव नहीं पड़ा है। हम यहां सेनाओं के बीच संबंध स्थापित करने आए हैं।’ स्कॉट ने कहा कि हमने अपनी सरकार पर इस मुद्दे को स्वयं निपटने के लिए छोड़ दिया है। 



Source link

By attkley

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *