स्वर्ण मंदिर में लंगर की सेवा करते राहुल गांधी।
– फोटो : ANI

विस्तार


कांग्रेस नेता राहुल गांधी मंगलवार को दूसरे दिन स्वर्ण मंदिर में नतमस्तक हुए। सुबह श्री हरमंदिर साहिब पहुंचे राहुल गांधी ने लंगर में सेवा की। राहुल गांधी सोमवार को निजी दौरे पर अमृतसर आए थे और श्री हरमंदिर साहिब में नतमस्तक हुए थे। 

 

राहुल गांधी ने एक आम श्रद्धालु की तरह श्री हरमंदिर साहिब माथा टेका। उन्होंने सिर पर नीले रंग का पटका बांधा था। दौरा निजी होने के कारण इस दौरान उनके साथ कांग्रेस का कोई नेता नहीं दिखा था।  

यह भी पढ़ें: Stubble Burning: एक्शन में पंजाब सरकार, पराली जलाने वाले किसानों के रेवेन्यू रिकॉर्ड में लगेगी लाल रेखा

हालांकि राहुल गांधी के अमृतसर आने की सूचना मिलते ही एयरपोर्ट से श्री हरमंदिर साहिब तक पूरा रास्ता बैनरों और होर्डिंग से पाट दिया गया था। श्री हरमंदिर साहिब में राहुल गांधी ने रुमाला साहिब भेंट किया। वहीं श्री हरमंदिर साहिब की ओर से राहुल गांधी को असमानी रंग का रुमाला और पतासे का प्रसाद भी दिया।

हालांकि एसजीपीसी की ओर से गांधी परिवार को वीआईपी ट्रीटमेंट नहीं दिया गया। इससे पहले भी गांधी परिवार को एसजीपीसी की ओर से किसी तरह का सम्मान नहीं दिया जाता है। श्री हरमंदिर साहिब में माथा टेकने के बाद राहुल गांधी श्री अकाल तख्त साहिब पर भी माथा टेकने पहुंचे और संगत के जूठे बर्तन भी साफ किए। 





Source link

By attkley

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *