वसुंधरा राजे, अशोक गहलोत (फाइल फोटो)

विस्तार


राजस्थान विधानसभा चुनाव में भाजपा ने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत समेत कांग्रेस के सभी दिग्गज नेताओं को उनके घर में ही घेरने की रणनीति तैयार की है। भाजपा सूत्रों ने बताया कि पार्टी नेतृत्व ने वसुंधरा से पूछा है कि क्या वह गहलोत के खिलाफ चुनाव लड़ेंगी? पार्टी की पहली प्राथमिकता गहलोत के खिलाफ वसुंधरा को आगे करने की है। अगर वह राजी नहीं हुईं तो सीएम की सीट सरदारपुरा से गजेंद्र सिंह शेखावत मैदान में उतरेंगे। अगर शेखावत गहलोत के खिलाफ चुनाव लड़ते हैं तो सामूहिक नेतृत्व में चुनाव लड़ रही भाजपा में सीएम पद के लिए उनका दावा मजबूत हो जाएगा। बता दें कि बीते लोकसभा चुनाव में शेखावत जोधपुर सीट से गहलोत के बेटे वैभव गहलोत को हरा चुके हैं।

सीपी जोशी के सामने दीया कुमारी 

भाजपा नेतृत्व ने कांग्रेसी दिग्गजों को उनके घर में घेरने के लिए कांग्रेस के एक दर्जन कद्दावर नेताओं की सूची तैयार की है। पार्टी की योजना इनसे जुड़ी सीटों पर वजन वाले उम्मीदवार उतारने की है। मसलन पार्टी ने सीपी जोशी की नाथद्वारा सीट पर रामसमंद की सांसद दीया कुमारी को उतारने का फैसला किया है। इसके अलावा पार्टी ने कानून मंत्री मेघवाल समेत आधा दर्जन सांसदों को चुनाव मैदान में उतारने का फैसला किया है। 

इसी हफ्ते आएगी पहली सूची

दो दिन चली केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक में राज्य की 65 सीटों पर मंथन हुआ है। इनमें से 39 सीटों पर उम्मीदवारों के नाम तय कर लिए गए हैं। पार्टी सूत्रों का कहना है कि संभवत: शुक्रवार को उम्मीदवारों की पहली सूची जारी कर दी जाएगी।



Source link

By attkley

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *