Liquor Scam Case News: दिल्ली शराब घोटाला मामले (Delhi Liquor Scam Case) में आम आदमी पार्टी (AAP) के सांसद संजय सिंह (Sanjay Singh) से ईडी (ED) की पूछताछ का आज दूसरा दिन है. पहले दिन ED ने संजय सिंह और उनके करीबी साथी सर्वेश मिश्रा से करीब 9 घंटे तक पूछताछ की. आपको बता दें कि संजय सिंह 10 अक्टूबर तक ED की रिमांड पर हैं. दूसरी तरफ, दिल्ली शराब घोटाले में आम आदमी पार्टी सांसद संजय सिंह की गिरफ्तारी के बाद अब उनके करीबियों पर शिकंजा कसा जा रहा है. ED ने संजय सिंह के तीन करीबियों को समन जारी किया और उन्हें पूछताछ में शामिल होने के लिए बुलाया. आम आदमी पार्टी नेता संजय सिंह के जिन करीबियों को ED ने समन भेजा उनमें सर्वेश मिश्रा, विवेक त्यागी और कंवरबीर सिंह शामिल हैं.

सर्वेश मिश्रा से चली लंबी पूछताछ

समन जारी होने के बाद सर्वेश मिश्रा दिल्ली में ED के दफ्तर पहुंचे. शराब घोटाले को लेकर जांच एजेंसी ने उनसे कई सवाल किए. ED ने दावा किया है कि संजय सिंह के सहयोगी सर्वेश को दिल्ली शराब घोटाले के आरोपी और सरकारी गवाह दिनेश अरोड़ा के कर्मचारी ने 2 करोड़ रुपया नकद दिया था. वहीं, संजय सिंह के पीए रहे विवेक त्यागी को घोटाले के आरोपी अमित अरोड़ा की कंपनी अरालियास हॉस्पिटैलिटी में हिस्सेदारी मिली थी. दिनेश अरोड़ा ने ये बातें ED को बताई थीं. इसलिए अब ED अरोड़ा के दावों की जांच के लिए संजय सिंह, सर्वेश, विवेक और कंवरबीर को आमने-सामने बैठाकर पूछताछ कर सकती है.

संजय सिंह को लेकर ED का दावा

एक तरफ आम आदमी पार्टी कह रही है कि दिल्ली शराब घोटाले में पार्टी के सांसद संजय सिंह पर लगाए गए सारे आरोप झूठे हैं तो दूसरी तरफ ED का दावा कुछ और है. जिसके मुताबिक संजय सिंह दिल्ली शराब घोटाले के मुख्य साजिशकर्ताओं में से एक हैं. ED ने गुरुवार को संजय सिंह की रिमांड लेने के लिए कोर्ट में जो अर्जी दी थी उसमें संजय सिंह पर कई आरोप लगाए गए हैं.

शराब नीति में कैसे हुआ घोटाला?

जांच एजेंसी के मुताबिक, संजय सिंह नई शराब नीति के एवज में कुछ चुनिंदा कंपनियों को फायदा पहुंचाकर उनसे रिश्वत हासिल करने की साजिश में शामिल थे. ED के मुताबिक, मामले में सरकारी गवाह बने दिनेश अरोड़ा और संजय सिंह के कॉल रिकॉर्ड से पता चला है कि दोनों के नजदीकी संबंध थे. दिल्ली की राऊज एवेन्यू कोर्ट ने भी कहा था कि पहली नजर में ऐसा लगता है रिश्वत की रकम संजय सिंह के घर पर डिलीवर की गई. फिलहाल संजय सिंह 10 अक्टूबर तक ED की कस्टडी में हैं.



Source link

By attkley

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *