कांग्रेस नेता फूल सिंह बरैया ने मंच से एसपी-कलेक्टर को चेतावनी दी है।
– फोटो : सोशल मीडिया

विस्तार


मध्यप्रदेश कांग्रेस के नेता फूल सिंह बरैया अपने विवादित बयानों के लिए जाने जाते हैं। सोमवार को फिर उनके बिगड़े बोल सामने आए हैं। बरैया ने भिंड के अटेर के मंच से प्रदेश के एसपी-कलेक्टर को नसीहत दी है कि जनता पर अत्याचार करने वाले अधिकारी सुधार जाएं नहीं तो थाने में उल्टा लटका देंगे।

बता दें कि भिंड के अटेर में सोमवार को कांग्रेस की संविधान बचाओ यात्रा निकली। इसमें पूर्व मंत्री सज्जन सिंह वर्मा और कांग्रेस नेता फूल सिंह बरैया भी शामिल हुए। बरैया यहां जनसभा को संबोधित कर रहे थे। यह सभा क्षेत्र से टिकट की दावेदारी कर रहे पूर्व विधायक हेमंत कटारे ने आयोजित कराई थी। एक तरफ़ टिकट फाइनल होने से पहले हज़ारों की भीड़ इकट्ठा कर कटारे ने नेताओं को अपनी दमदारी दिखाई तो वहीं दूसरी ओर कार्यक्रम में शामिल हुए फूल सिंह बरैया एक बार फिर अपने बयानों को लेकर चर्चा में आ गए हैं।

बसपा को वोट न देने का कहा

बरैया ने लोगों से बसपा को चुनाव में वोट ना देते हुए कांग्रेस को वोट करने की अपील की है। बरैया का कहना था कि बहुजन समाजवादी पार्टी को वोट देकर भाजपा को नहीं हराया जा सकता है। वे वोट व्यर्थ हो जाएंगे, इसके लिए सभी को कांग्रेस के हक में मतदान करना होगा। वहीं उन्होंने आम आदमी पार्टी पर भी तंज कसते हुए कह दिया कि एमपी में इस बार अपने वोट काटने के लिए ‘आप’ भी मैदान में है। उनके वोट भाजपा को फायदा पहुचाएंगे। ऐसे में सोच समझ कर लोग मतदान करें।

शिवराज पर साधा निशाना

फूल सिंह बरैया ने भाजपा की सरकार में यहां लाड़ली बहना कहते हैं वहीं मणिपुर में बहनों को नग्न कर घुमाते हैं। उन्होंने प्रदेश में शिवराज और केंद्र में मोदी को मामा कहते हुए निशाना साधा कि इन बहनों पर इस तरह का अत्याचार हो रहा है और वे देख रहे हैं ये कायर भाई। वहीं उन्होंने आगे कहा कि फूल सिंह कहता है कि हमारी बहनों की तरफ कोई कंकड़ भी फेंका तो खोपड़ा उड़ा दिया जाएगा। जिस दिन सरकार हमारी बन गई उस दिन बहनों पर कंकड़ फेकने वालों की ख़ैर नहीं होगी, उनका पता नहीं चलेगा के वे कहां गए।

लिखकर रखो नाम, सरकार आने पर देखेगे

फूल सिंह बरैया ने एसपी कलेक्टर तक को चेतावनी दे डाली है। उन्होंने कहा कि पुलिस सरकार की नौकर होती है जो वे कहते हैं पुलिस वही करती है। अब पुलिस के अधिकारी, कलेक्टर, एसपी ये जान लें कि अभी समय है, जो अत्याचार यहां की भोली भली जनता पर किए हैं उनकी माफी मांग लें और अपने आप को सुधार लें। नहीं तो थाने में उल्टा लटका देंगे। एक भी थाना, चाहे एसपी आए, कलेक्टर आए एक भी नहीं बचेगा। कुछ ही दिन की बात है आप गिन लो उंगलियों पर। कोई गाली भी दे रहा है तो लिखकर रख लो उसका नाम क्योंकि गाली का भी बदला लेना चाहिए।

पूर्व मंत्री सज्जन सिंह वर्मा ने अपने भाषण में अटेर की जनता को हेमंत कटारे की टिकट दावेदारी पक्की होने की बात कही। उन्होंने बताया कि रावतपुरा सरकार और पंडोखर सरकार दोनों से बात हुई उन्होंने बताया कि हेमंत को जीत का आशीर्वाद दिया है तो अब किसकी जरूरत है। जब संतों ने आशीर्वाद दे दिया है तो अब और क्या बचा है। 



Source link

By attkley

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *