Jharkhand Latest News: झारखंड (Jharkhand) में सुरक्षाकर्मियों ने इंसानियत दिखाई है.सुरक्षकर्मी एक घायल माओवादी (Maoist) की जान बचाने के लिए उसको अपने कंधे पर लेकर वेस्ट सिंहभूम (West Singhbhum) जिले के जंगल में 5 किलोमीटर तक पैदल चले. जानकारी के मुताबिक, बीते शुक्रवार को हुसिपी के जंगल में माओवादियों के साथ एनकाउंटर (Encounter) के बाद सुरक्षाकर्मियों को एक घायल माओवादी दर्द से कराहता मिला, जिसको उसके साथी छोड़कर चले गए थे.

जंगल में बिछी थी बारूदी सुरंग

बता दें कि जंगल में बारूदी सुरंगें बिछी हुई थीं, जिसके बीच सुरक्षाकर्मियों ने जख्मी माओवादी को अपने कंधों पर उठाया और 5 किलोमीटर तक चले. वे घायल माओवादी को इलाज के लिए अपने साथ हाथी बुरु शिविर (Camp) में ले आए. फिर कैंप में डॉक्टरों ने घायल माओवादी को प्राथमिक उपचार दिया.

रांची ले जाया गया घायल माओवादी

जान लें कि शनिवार को घायल माओवादी को बेहतर इलाज के लिए फ्लाइट से झारखंड की राजधानी रांची के एक अस्पताल में ले जाया गया. झारखंड पुलिस इस वक्त पश्चिमी सिंहभूम जिले में माओवादी विरोधी अभियान चला रही है. माओवादियों को सरेंडर करने के लिए कहा जा रहा है.

ऐसे बची जख्मी माओवादी की जान

घायल हुए माओवादी को दुख है कि उसके साथी मुश्किल वक्त में उसका साथ छोड़कर चले गए. हालांकि, सुरक्षाकर्मी सही समय पर मौके पर पहुंच गए और उसकी जान बचा ली. मेरी जान जा सकती थी अगर सही समय पर मुझे कैंप में इलाज के लिए नहीं लाया जाता.

माओवादियों के खिलाफ ऑपरेशन

पुलिस अधिकारी ने कहा कि माओवादियों के खिलाफ ऑपरेशन जारी है. इस क्षेत्र को माओवादियों से मुक्त बनाना है. संदिग्धों पर नजर रखी जा रही है. उनके पास सरेंडर करने का पूरा मौका है. हम किसी वार नहीं कर हैं. उनको समझाने की कोशिश कर रहे हैं. हालांकि, अगर कोई हमला करेगा तो करारा जवाब मिलेगा.

(इनपुट- भाषा)



Source link

By attkley

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *