03:29 PM, 30-Oct-2023

SL vs AFG Live: श्रीलंका को दूसरा झटका

19वें ओवर में अजमतुल्लाह ने पाथुम निसांका को विकेटकीपर गुरबाज के हाथों कैच कराया। वह 60 गेंद में 46 रन बना सके। निसांका ने अपनी पारी में पांच चौके लगाए। उन्होंने कुसल मेंडिस के साथ दूसरे विकेट के लिए 62 रन की साझेदारी निभाई। 19 ओवर के बाद श्रीलंका का स्कोर दो विकेट पर 85 रन है।

03:24 PM, 30-Oct-2023

SL vs AFG Live: मेंडिस-निसांका ने संभाली पारी

17 ओवर के बाद श्रीलंका ने एक विकेट गंवाकर 81 रन बना लिए हैं। फिलहाल पाथुम निसांका 55 गेंद में 44 रन और कुसल मेंडिस 26 गेंद में 20 रन बनाकर क्रीज पर हैं। दोनों के बीच 50 से ज्यादा रन की साझेदारी भी हो चुकी है। निसांका 14वें अर्धशतक के करीब हैं।

02:53 PM, 30-Oct-2023

SL vs AFG Live: मेंडिस और निसांका क्रीज पर

11 ओवर के बाद श्रीलंका ने एक विकेट गंवाकर 48 रन बना लिए हैं। फिलहाल कुसल मेंडिस तीन और पथुम निसांका 29 रन बनाकर क्रीज पर हैं। दोनों के बीच 25 से ज्यादा रन की साझेदारी हो चुकी है।

02:28 PM, 30-Oct-2023

SL vs AFG Live: श्रीलंका को पहला झटका

श्रीलंका को छठे ओवर में 22 के स्कोर पर पहला झटका लगा। फजलहक फारुकी ने दिमुथ करुणारत्ने को एल्बीडब्ल्यू आउट किया। वह 21 गेंद में 15 रन बना सके। छह ओवर के बाद श्रीलंका का स्कोर एक विकेट पर 22 रन है। फिलहाल कप्तान कुसल मेंडिस और पथुम निसांका क्रीज पर हैं।

02:17 PM, 30-Oct-2023

SL vs AFG Live: श्रीलंका की बल्लेबाजी शुरू

श्रीलंका ने तीन ओवर के बाद बिना विकेट गंवाए 10 रन बना लिए हैं। फिलहाल पाथुम निसांका चार रन और दिमुथ करुणारत्ने छह रन बनाकर क्रीज पर हैं। 

01:36 PM, 30-Oct-2023

SL vs AFG Live: दोनों टीमें इस प्रकार हैं

अफगानिस्तान: रहमानुल्लाह गुरबाज, इब्राहिम जादरान, रहमत शाह, हशमतुल्लाह शाहिदी (कप्तान), अजमतुल्लाह उमरजई, इकराम अलीखिल (विकेटकीपर), मोहम्मद नबी, राशिद खान, मुजीब उर रहमान, नवीन-उल-हक, फजलहक फारुकी।

श्रीलंका: पथुम निसांका, कुसल परेरा, कुसल मेंडिस (विकेटकीपर/कप्तान), सदीरा समरविक्रमा, चरिथ असलंका, धनंजय डी सिल्वा, एंजेलो मैथ्यूज, महीश तीक्ष्णा, कसुन राजिथा, दुष्मंथा चमीरा, दिलशान मदुशंका।

01:33 PM, 30-Oct-2023

SL vs AFG Live: अफगानिस्तान ने टॉस जीता

अफगानिस्तान ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला लिया है। कप्तान हशमतुल्लाह शाहिदी ने प्लेइंग-11 में एक बदलाव किया है। नूर अहमद की जगह फजलहक फारुकी की प्लेइंग-11 में वापसी हुई है। वहीं, श्रीलंका के कप्तान ने भी एक बदलाव किया है। टीम में तेज गेंदबाज दुष्मंथा चमीरा की वापसी हुई है। वह चोट की वजह से टीम से बाहर थे।

01:28 PM, 30-Oct-2023

SL vs AFG Live: टॉस कुछ देर में

श्रीलंका और अफगानिस्तान मैच के लिए टॉस अब बस कुछ ही मिनटों में होने वाला है।

01:27 PM, 30-Oct-2023

SL vs AFG Live: टीम इस प्रकार हैं:

श्रीलंका : कुसल मेंडिस (कप्तान), कुसल परेरा, पथुम निसांका, दुशमंता, दिमुथ करुणारत्ने, सदीरा समरविक्रमा, चरित असलंका, धनंजय डी सिल्वा, महेश तीक्षणा, डुनिथ वेलालेज, कासुन राजिथा, एंजेलो मैथ्यूज, दिलशान मदुशंका, दुशान हेमंथा, चमिका करुणारत्ने।

अफगानिस्तान : हशमतुल्लाह शाहिदी (कप्तान), रहमानुल्लाह गुरबाज (विकेटकीपर), इब्राहिम जादरान, रियाज हसन, रहमत शाह, नजीबुल्लाह जादरान, मोहम्मद नबी, इकराम अलिखिल (विकेटकीपर), अजमतुल्ला उमरजई, राशिद खान, मुजीब उर रहमान, नूर अहमद, फजलहक फारूकी , अब्दुल रहमान और नवीन उल हक।

01:26 PM, 30-Oct-2023

SL vs AFG Live: अफगानिस्तान की स्पिन तिकड़ी अहम

टीम को इन दोनों के अलावा कप्तान कुसल मेंडिस से अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद होगी। जहां तक अफगानिस्तान की बात है तो उसकी तरफ से अभी तक रहमनुल्लाह गुरबाज ने सर्वाधिक 224 रन बनाए हैं लेकिन इब्राहिम जादरान, हशमतुल्लाह शाहिदी, रहमत शाह ने भी पिछले मैच में अच्छा प्रदर्शन किया है और वे श्रीलंका के खिलाफ आत्मविश्वास बनाए रखना चाहेंगे। गेंदबाजी में अफगानिस्तान का दारोमदार तेज गेंदबाज नवीन उल हक तथा राशिद खान, मोहम्मद नबी और मुजीब उर रहमान की स्पिन तिकड़ी पर टिका रहेगा।

01:26 PM, 30-Oct-2023

SL vs AFG Live: मैथ्यूज की वापसी से श्रीलंका मजबूत

अनुभवी ऑलराउंडर एंजेलो मैथ्यूज के जुड़ने से टीम को मजबूती मिली है। श्रीलंका को हालांकि अफगानिस्तान के खिलाफ मैच से पहले करारा झटका लगा है क्योंकि कुमारा चोटिल होने के कारण प्रतियोगिता से बाहर हो गए हैं। उनकी जगह दुशमंता को टीम में शामिल किया गया है। कुमारा के बाहर होने से अन्य गेंदबाजों की जिम्मेदारियां बढ़ गई हैं। दिलशान मदुशंका और कुसान राजिथा ने प्रतियोगिता में अब तक 11 और 7 विकेट लिए हैं और श्रीलंका को अगर अपनी जीत का सिलसिला जारी रखना है तो उन्हें और स्पिनर महेश तीक्षणा को अच्छा प्रदर्शन करना होगा। बल्लेबाजी में पथुम निसांका और सदीरा समरविक्रमा इस साल अपने दो सर्वश्रेष्ठ एकदिवसीय बल्लेबाजों के रूप में उभरे हैं।

01:26 PM, 30-Oct-2023

SL vs AFG Live: श्रीलंका को आत्ममुग्धता से बचना होगा

लगातार दो जीत से उत्साहित श्रीलंका को वनडे विश्वकप में अपनी उम्मीदें जीवंत रखने के लिए अफगानिस्तान के खिलाफ सोमवार को होने वाले मैच में आत्ममुग्धता से बचना होगा। श्रीलंका और अफगानिस्तान ने अभी तक पांच मैच में दो-दो जीत दर्ज किए हैं और वह सेमीफाइनल में जगह बनाने की दौड़ में शामिल हैं। इसके लिए हालांकि उन्हें अपने बाकी बचे सभी मैच जीतने होंगे और अन्य मैच के परिणाम अपने अनुकूल रहने के लिए भी दुआ करनी होगी। इस मैच में हालांकि एक टीम को ही जीत मिलेगी और ऐसे में दूसरी टीम की संभावना लगभग खत्म हो जाएगी। श्रीलंका ने पहले तीन मैच में पराजय झेलने के बाद अगले दो मैच में जीत दर्ज करके अपनी उम्मीद जगाई है लेकिन वह अगर अफगानिस्तान को कम करके आंकते हैं तो यह उनकी बहुत बड़ी भूल होगी। अफगानिस्तान ने इंग्लैंड और पाकिस्तान को हराकर अपनी क्षमता का अच्छा परिचय दिया है और वह अब श्रीलंका के खिलाफ अपना शानदार प्रदर्शन जारी रखने की कोशिश करेगा। श्रीलंका को इंग्लैंड के खिलाफ पिछले मैच में लाहिरू कुमारा की अगुवाई में गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन और मजबूत क्षेत्ररक्षण के कारण जीत मिली।

01:20 PM, 30-Oct-2023

AFG vs SL Live: 84 पर श्रीलंका को दूसरा झटका, निसांका 46 रन बनाकर आउट, सदीरा-मेंडिस क्रीज पर

नमस्कार! अमर उजाला के लाइव ब्लॉग में आपका स्वागत है। आज वनडे विश्व कप 2023 के 30वें मैच में अफगानिस्तान का सामना श्रीलंका से है। यह मुकाबला पुणे के महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में खेला जा रहा है। अफगानिस्तान और श्रीलंका दोनों ने ही अपने-अपने पिछले मैच में जीत हासिल की है। ऐसे में दोनों टीमें इस लय को बरकरार रखने उतरी हैं। हारने वाली टीम के लिए आगे का रास्ता मुश्किल हो जाएगा। अफगानिस्तान ने पिछले मैच में पाकिस्तान और श्रीलंका ने इंग्लैंड को हराया था।



Source link

By attkley

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *