Varanasi Latest Crime News: वाराणसी में बनी काशी हिंदू विश्विद्यालय (BHU) के कैंपस में बुधवार देर रात अपने दोस्त के साथ घूम रही IIT की एक छात्रा से कुछ बदमाशों ने छेड़छाड़ (BHU Girl Molestation Case) की. आरोप है कि इस दौरान कथित रूप से उसे निर्वस्त्र कर उसका वीडियो भी बना लिया गया. इस घटना पर आक्रोश जताते हुए सैकड़ों स्टूडेंट्स ने गुरुवार को राजपूताना हॉस्टल के सामने धरना-प्रदर्शन किया. 

बाइक सवार 3 बदमाशों ने रोका

पीड़ित छात्रा की ओर से लंका थाने में दी गई तहरीर के मुताबिक बुधवार रात वह अपने आईआईटी छात्रावास से निकली थी. कुछ दूर जाने पर उसका एक दोस्त मिल गया. वे दोनों कर्मन बाबा के मंदिर के पास पहुंचे. उसी दौरान एक बाइक पर सवार तीन लोगों ने उन्हें रोक लिया. 

निर्वस्त्र कर बनाया वीडियो

पीड़िता ने बताया कि बदमाश उसका मुंह दबा (BHU Girl Molestation Case) कर एक कोने में ले गए और वहां पर उसे निर्वस्त्र कर वीडियो बना लिया. साथ ही उसके कई फोटो भी खींचे. शिकायकर्ता ने आरोप लगाया कि बदमाशों ने करीब 15 मिनट तक उसे बंधक बनाए रखा और फिर वे उसका मोबाइल फोन लेकर भाग गए. 

कई धाराओं में केस दर्ज हुआ

लंका थाना पुलिस ने बताया कि छात्रा की तहरीर पर अज्ञात आरोपियों के खिलाफ आईपीसी की धारा 354 (स्त्री लज्जा भंग करना), 506 (धमकी देना) और आईटी अधिनियम की सुसंगत धाराओं के तहत मुकदमा (BHU Girl Molestation Case) दर्ज किया गया है. आरोपियों की पहचान की जा रही है.

भड़क गए बीएचयू के स्टूडेंट्स

इस घटना के सामने आने के बाद बीएचयू (BHU Girl Molestation Case) के स्टूडेंट्स भड़क गए. गुरुवार को यूनिवर्सिटी प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी करते हुए स्टूडेंट्स ने कहा कि इस घटना में बाहरी तत्व शामिल थे, लिहाजा कैंपस में बाहरी लोगों के प्रवेश पर रोक लगाई जाए. 

कैंपस में बढ़ाई गई पाबंदियां

वहीं घटना के बाद आईआईटी प्रशासन भी हरकत में आ गया. आईआईटी के रजिस्ट्रार राजन श्रीवास्तव ने संस्थान के सभी बैरिकेड्स को रात 10 बजे से सुबह 5 बजे तक बंद रखने (BHU Girl Molestation Case) का निर्देश दिया है. सर्कुलर में कहा गया है कि रात में कैंपस में ड्यूटी करने वाले गार्ड बीएचयू के स्टिकर्स लगे या बीएचयू का पहचान पत्र दिखाने पर ही गाड़ियों को एंट्री देंगे. छात्रों को भी आई कार्ड या स्टिकर दिखाने पर ही प्रवेश मिलेगा. कैंपस में छात्रों का प्रोटेस्ट फिलहाल जारी है. 

(एजेंसी भाषा)



Source link

By attkley

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *