MP Election
– फोटो : Amar Ujala/Sonu Kumar

विस्तार


मध्यप्रदेश में विधानसभा चुनाव को लेकर अब प्रचार अभियान ने जोर पकड़ लिया है। दोनों पार्टियों ने अपने स्टार प्रचारकों को मैदान में उतार दिया है। प्रदेश के विंध्य क्षेत्र में भी स्टार प्रचारकों के ताबड़तोड़ दौरे गुरुवार से शुरू हो गए हैं। आने वाले दिनों में भाजपा कांग्रेस के अलावा बसपा के भी कई दिग्गज नेता इस क्षेत्र में रैली करते हुए नजर आएंगे। आखिर क्या वजह है कि सभी दल इस क्षेत्र में प्रचार के लिए पहुंच रहे हैं?

दरअसल, विंध्य क्षेत्र की सतना जिले की सात सीटों पर भाजपा, कांग्रेस के साथ-साथ बहुजन समाज पार्टी की भी नजर है। 2018 के चुनाव में 5 सीटें पर जीत हासिल करने वाली भाजपा इस बार संख्या को बढ़ाना चाहती है। जबकि कांग्रेस दो सीटों से बढ़कर ज्यादा सीटें हासिल करने के प्रयास में लगी हुई है। इसके लिए तीनों दल ने अपने-अपने स्टार प्रचारक मैदान में उतारने की तैयारी कर ली है। 2 नवंबर से स्टार प्रचारकों का तांता सतना में लगेगा। 2 नवंबर को सतना जिले में होने वाले स्टार प्रचारकों में सबसे पहले दौरे पर सीएम शिवराज सिंह चौहान आ रहे हैं। वे यहां रैगांव में सभा करने के बाद सतना शहर में रोड शो करेंगे। इसके बाद रात्रि विश्राम सतना में करेंगे। वे यहां प्रचार के साथ असंतुष्टों को साधने का काम भी करेंगे। अगले दिन भी वे कुछ विधानसभा क्षेत्रों में दौरा करेंगे।

इसके बाद केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया का तीन 3 नवंबर को मैहर दौरा प्रस्तावित है। यहां से भाजपा प्रत्याशी श्रीकांत चतुर्वेदी उनके खेमे के माने जाते हैं। ज्योतिरादित्य सिंधिया ही इन्हें भाजपा में लेकर आए थे। पिछले चुनाव में भी वे श्रीकांत के प्रचार में मैहर आए थे। एक बार फिर उनके प्रचार के लिए पहुंच रहे हैं। इसी बीच पीएम नरेंद्र मोदी का भी 7 नवंबर को सतना दौरा प्रस्तावित है। उनका कार्यक्रम तैयार किया जा रहा है। प्रशासनिक सूत्रों के अनुसार अगर प्रधानमंत्री का आना कैंसिल होता है, तो उनके स्थान पर गृहमंत्री अमित शाह सतना आ सकते हैं। इसकी तैयारियां शुरू कर दी गई हैं।








Source link

By attkley

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *