Tomorrow Weather: नवंबर आने के साथ ही मौसम में बदलाव आना शुरू हो गया है. उत्तर भारत की बात करें तो यहां सुबह और शाम के समय गुलाबी ठंड पड़ने लगी है. जबकि, दोपहर के समय हल्की गर्मी का अहसास हो रहा है. वहीं, दक्षिण भारत के राज्यों में बारिश का दौर जारी है. हालांकि, आने वाले दिनों में तापमान के अधिक गिरने के आसार नहीं हैं. भारतीय मौसम विभाग (IMD) के अनुसार, नवंबर में देश के कई जगहों पर तापमान सामान्य से अधिक रह सकता है. 

मौसम विभाग के अनुसार, 3 नवंबर से तमिलनाडु, केरल, दक्षिण कर्नाटक में बारिश का नया दौर शुरू होगा, जो 5 नवंबर तक जारी रहेगा. हालांकि, उत्तर भारत के अधिकांश हिस्सों में मौसम शुष्क बना रहेगा. ठंड़ का इंतजार कर रहे लोगों को थोड़ा इंतजार करना पड़ सकता है, क्योंकि भारत में मौसम एक बार फिर करवट ले सकता है. आईएमडी के अनुसार, नवंबर में देश के कई हिस्सों में दिन और रात के तापमान में समान्य के मुकाबले थोड़ी बढ़ोतरी दर्ज की जा सकती है.

दिल्ली-एनसीआर में 6 नवंबर से सुबह के समय धुंध छा सकती है और न्यूनतम तापमान 14 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच सकता है.  वहीं, पहाड़ी इलाकों में बर्फबारी होने की संभावना है. उत्तर प्रदेश की बात करें तो अभी यहां ठंड आने में थोड़ा समय लगेगा. हालांकि, सुबह और शाम के समय लोगों को सर्दी का अहसास हो रहा है. आईएमडी के अनुमान के अनुसार, वाराणसी, प्रयागराज, लखनऊ, सुल्तानपुर, फैजाबाद, गाजीपुर, झांसी, बरेली, शाहजहांपुर, मुरादाबाद, कानपुर, मेरठ, अलीगढ़ में ठंड में बढ़ोतरी देखने को मिल सकती है.

मध्य प्रदेश के मौसम में सुबह और शाम लोगों को हल्की ठंड का अहसास हो रहा है. हालांकि, दिन के समय में अभी भी गर्मी पड़ रही है. मौसम विभाग के अनुसार, राज्य में आने वाले दिनों में तापमान में और गिरावट हो सकती है. राजस्थान में एक हफ्ते तक मौसम शुष्क रहेगा. हालांकि, मौसम में उतार-चढ़ाव जारी रहेगा. राज्य में दिन में गर्मी का अहसास बरकरार है. जबकि, रात के समय पारा लुड़क रहा है. 

बिहार की बात करें तो यहां राजधानी पटना समेत अन्य जिलों में मौसम शुष्क बना हुआ है. राज्य के अधिकांश हिस्सों में सुबह के समय हल्की धुंध छायी रहेगी. सुबह और शाम के समय सिहरन की स्थिति बनी रहेगी.



Source link

By attkley

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *