Manish Sisodia , मनीष सिसोदिया
– फोटो : अमर उजाला

विस्तार


दिल्ली के पूर्व उपमुख्यमंत्री और आप नेता मनीष सिसौदिया ने एक आवेदन दायर कर हिरासत में रहते हुए अपनी बीमार पत्नी से पांच दिनों की अवधि के लिए मिलने की अनुमति मांगी है। यह आवेदन राउज़ एवेन्यू कोर्ट में दायर किया गया है।

विशेष न्यायाधीश एम के नागपाल आज अर्जी पर सुनवाई करेंगे। कोर्ट दिल्ली एक्साइज पॉलिसी से जुड़े सीबीआई और ईडी के मामलों की सुनवाई कर रही है। पूर्व डिप्टी सीएम मनीष सिसौदिया सीबीआई के साथ-साथ मनी लॉन्ड्रिंग मामले में भी आरोपी हैं।  दोनों मामलों में सिसौदिया और अन्य आरोपी व्यक्तियों के खिलाफ आरोप पत्र दायर किया गया है।

हाल ही में भारत के सर्वोच्च न्यायालय ने सिसौदिया की जमानत याचिका खारिज कर दी थी। उनकी पिछली जमानत अर्जी हाई कोर्ट के साथ-साथ ट्रायल कोर्ट ने भी खारिज कर दी थी। हालांकि जून में उच्च न्यायालय ने उन्हें हिरासत में अपनी पत्नी से मिलने की अनुमति दे दी थी।

दिल्ली एक्साइज पॉलिसी मामले में आप सांसद संजय सिंह को भी गिरफ्तार किया गया है. वह न्यायिक हिरासत में है और शुक्रवार को संबंधित अदालत में पेश किया जाना है। इस मामले में ईडी ने 9 मार्च को सिसौदिया को गिरफ्तार किया था. इससे पहले उन्हें 26 फरवरी को सीबीआई ने गिरफ्तार किया था.



Source link

By attkley

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *