राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू
– फोटो : Social Media

विस्तार


दिल्ली मुख्य निर्वाचन अधिकारी (सीईओ) कार्यालय के वरिष्ठ अधिकारी ने शुक्रवार जानकारी दी कि राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू को नया मतदाता पहचान पत्र मिलने वाला है, क्योंकि उनका पता बदलने की प्रक्रिया शुरू हो गई है। उनके वर्तमान मतदाता पहचान पत्र में पता मयूरभंज, ओडिशा का है, जिसे बदलकर दिल्ली किया जाएगा। 

अधिकारियों ने बताया कि सीईओ पी कृष्णमूर्ति ने शुक्रवार को दिल्ली में वोटर आईडी पता बदलने की सुविधा के लिए राष्ट्रपति भवन का दौरा किया। दिल्ली सीईओ कार्यालय की तरफ से जारी एक एक बयान में कहा गया कि लोकतांत्रिक भागीदारी के अनुकरणीय प्रदर्शन में राष्ट्रपति ने पता अद्यतन प्रक्रिया शुरू करने के लिए फॉर्म-8 भरा है। राष्ट्रपति को एक नया मतदाता पहचान पत्र मिलने वाला है, जो दिल्ली में उनके अद्यतन आवासीय पते को दर्शाता है।

दिल्ली के सीईओ ने राष्ट्रपति को चल रहे विशेष सारांश संशोधन-2024 के बारे में जानकारी दी। वह आगामी चुनाव में नई दिल्ली जिले से वोट डालने के लिए पात्र होंगी। सीईओ ने इस चुनावी प्रयास में सहयोग के लिए राष्ट्रपति के प्रति आभार व्यक्त किया। यह सहयोगात्मक प्रयास शासन के उच्चतम स्तर पर चुनावी प्रक्रिया की अखंडता को बनाए रखने के समर्पण का उदाहरण है। राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने पिछले साल शीर्ष पद पर चुनी जाने वाली पहली आदिवासी महिला बनकर इतिहास रचा था।



Source link

By attkley

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *