नीरजा पूनिया
– फोटो : सोशल मीडिया

विस्तार


ट्रांसजेंडर महिला, एक्टिविस्ट नीरजा पुनिया फिर से एक बार चर्चाओं में हैं। एमटीवी के फेमश शो रोडीज से चर्चित हुईं नीरजा पुनिया ने कहा है कि 6 नवंबर की रात उनके साथ कुछ ऐसा हुआ है, जिसे वह कभी नहीं भूल सकती हैं। नीरजा ने बताया कि उस रात उन्हें उनके पसंदीदा ढाबा में सिर्फ ट्रांसजेंडर होने की वजह से जाने से रोका गया है। नीरजा पुनिया ने ढ़ाबे वालों पर उत्पीड़न का भी आरोप लगाया है।

नीरजा पुनिया हरियाणा की हैं और पेशे से एक रनवे मॉडल हैं। नीरजा पुनिया ने कहा, ”श्री राम ढाबा मेरी पसंदीदा जगह है। यह वह जगह है जहां मैं, अक्सर चाय पीने जाती हूं। हालांकि, उस रात (6 नवंबर) मैनेजर ने मुझे एंट्री करने से रोक दिया।” 

नीरजा पुनिया ने आगे बताया, ”मैनेजर ने मुझे ने कहा, ‘नीरजा बाहर आओ, सर (मालिक) तुमसे बात करना चाहते हैं।’ मैंने उनसे पूछा कि किस बारे में बात करना चाहते हैं। तो मालिक ने कहा, ‘आप यहां आकर धंधा मत चलाओ, और यहां आना बंद कर दो’। मुझे वहां जाते हुए काफी समय हो गया है और मैं एक ऐसी व्यक्ति हूं जो सिर्फ चाय पीने के लिए एक कोने में बैठती हूं।”

आगे नीरजा ने इंसिडेंट के बारे में बात करते हुए कहा- ओनर को ऐसा लगता था कि मैं गलत कामों में लिप्त हूं। इस मिसकॉन्सेप्शन की वजह से सिर्फ हमलोगों की समस्याएं ही नहीं बढ़ती हैं बल्कि अंदर से दुख भी बहुत होता है। लेकिन इससे पहले कि मैं इस बारे में कुछ समझ पाती कि मैनेजर का इशारा किस ओर है शख्स ने और तेजी से जाओ जाओ यहां से जाओ की आवाज बुलंद कर दी. मैंने उन्हें रोका और कहा कि मैं यहां आती रहती हूं और लोग जानते हैं। लेकिन किसी ने भी उस समय कुछ नहीं बोला क्योंकि जो होटल के अन्य कर्मचारी थे वो अपनी जॉब के डर से खामोश थे।

यह अभी पढ़ें: उड़िया अभिनेत्री मौसमी नायक गिरफ्तार, पूछताछ में लेखिका को ब्लैकमेल करने का स्वीकारा आरोप



Source link

By attkley

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *