अपने ही प्रत्याशी को नहीं पहचानते सीएम शिवराज
– फोटो : अमर उजाला

विस्तार


मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव 2023 के लिए चुनावी प्रचार अब लगभग आखिरी दौर तक जा पहुंचा है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी हों या मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान हों या फिर राजस्थान के वरिष्ठ युवा नेता सचिन पायलट। कहीं पर उनके द्वारा आमसभा को संबोधित किया जा रहा है तो कहीं रोड शो निकाले जा रहे हैं। कुल मिलाकर भाजपा, कांग्रेस और अन्य पार्टियों के वरिष्ठ नेता अपने-अपने प्रत्याशियों को जीत दिलाने की कोशिश में लगे हुए हैं। इसी बीच प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान उज्जैन उत्तर के मालीपुरा में आयोजित भारतीय जनता पार्टी की आमसभा को संबोधित करने पहुंचे। जहां मुख्यमंत्री उज्जैन उत्तर से भाजपा की ओर से चुनाव लड़ रहे अनिल जैन कालूहेड़ा का नाम तक भूल गए।

बताया जा रहा है कि वे कालूहेड़ा को नहीं जानते थे। जनता को अपनी योजनाओं को याद दिलाने के बाद जब उन्होंने भाजपा प्रत्याशी अनिल जैन को वोट देने की अपील की। इस दौरान वे कालूहेड़ा की बजाय उन्हें आलूहेड़ा कहने लगे। जैसे ही मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने अनिल जैन आलूहेड़ा को वोट देकर विजयी बनाने की बात कही तो पूरा सभास्थल हंसी से गूंज उठा। हालांकि बाद में मंच पर मौजूद भाजपा नेताओं ने मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को बताया कि इनका नाम अनिल जैन आलूहेड़ा नहीं, बल्कि अनिल जैन कालूहेड़ा है। इसके बाद सीएम बोले कि कालूहेड़ा हो या आलूहेड़ा, है तो कालू ही। इन्हें तो नजर भी नहीं लगेगी। यहां सोचने वाली बात यह है कि मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को ही जब अपने प्रत्याशी का नाम नहीं पता है तो फिर जनता इन्हें कैसे पहचान पाएगी।

छह बार के विधायक का टिकट काटकर कालूहेड़ा को बनाया प्रत्याशी

इस बार भारतीय जनता पार्टी ने छह बार के विधायक पारस जैन का टिकट काटकर नए चेहरे अनिल जैन कालूहेड़ा को अपना प्रत्याशी बनाया है। लेकिन शुरुआत से ही अनिल जैन कालूहेड़ा के लिए यह समस्या आई है कि वे क्षेत्र के मतदाताओं के लिए यह नया चेहरा हैं, जिन्हें कोई नहीं पहचानता है। शुरुआत में टिकट मिलने के दौरान भी मतदाताओं ने यही बात कही थी और अब मुख्यमंत्री भी उनका नाम नहीं जानते हैं।

आगर रोड की कॉलोनी में क्यों नहीं हो रहा भाजपा का जनसंपर्क

भाजपा प्रत्याशी अनिल जैन कालूहेड़ा का जनसंपर्क वैसे तो उज्जैन उत्तर में चारों ओर चल रहा है। लेकिन कुछ लोग बताते हैं कि आगर रोड स्थित कस्तूरी बाग, एमपी नगर, कानीपुरा रोड और एमआर पांच की कॉलोनी में भारतीय जनता पार्टी के प्रत्याशी अनिल जैन कालूहेड़ा का जनसंपर्क कहीं दिखाई नहीं दे रहा है। लोगों का कहना है कि आगर रोड स्थित कई कालोनियां भाजपा प्रत्याशी अनिल जैन कालूहेड़ा और उनके परिवार के द्वारा ही काटी गई हैं। इन कॉलोनियों को काटने के बाद यहां रहने वाले लोगों को नामांकन, रजिस्ट्री करवाने में तो इस परिवार ने परेशान किया ही। साथ ही जब इस क्षेत्र की जमीनों के रेट बड़े तो जिन लोगों के प्लाट आगे की ओर थे, उनके प्लाट कैंसिल कर पीछे की ओर कर दिए गए। सूत्रों के मुताबिक, इसी विरोध के कारण अनिल जैन कालूहेड़ा आगर रोड क्षेत्र की इन कॉलोनियों में जनसंपर्क करने तक नहीं जा रहे हैं।

इमली चौक से लालबाई फूलबाई मार्ग पर भी भाजपा के लिए मुश्किल

बताया जा रहा है कि लगभग छह महीने पहले इमली चौक से लालबाई फूलबाई मार्ग तक चौड़ीकरण कार्य करवाया गया था। चौड़ीकरण करवाने के पीछे जिम्मेदारों ने बड़े-बड़े सपने दिखाए थे और यह काम जल्द से जल्द पूरा करने की बात कही थी। इस पर क्षेत्र के रहवासी इन लोगों के भरोसे में आ गए और उन्होंने खुद अपने घरों पर हथौड़े चलवा दिए थे। लेकिन इसके बाद लगभग छह महीने से क्षेत्र के लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ा। क्षेत्रवासियों का कहना है कि अब तक क्षेत्र में सड़क बनकर तैयार नहीं हुई है। कभी नाली की समस्या, कभी पानी की समस्या और कभी लाइट की समस्या होती है। कुल मिलाकर हम समस्याओं में ही अपना जीवन-यापन कर रहे हैं।



Source link

By attkley

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *