पत्रकार वार्ता करते राजेंद्र गुढ़ा।
– फोटो : Amar Ujala Digital

विस्तार


मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के उदयपुरवाटी दौरे से पहले पूर्व मंत्री राजेंद्र गुढ़ा ने फिर कथित ‘लाल डायरी’ के चार पन्ने सामने रिलीज कर दिए हैं। गहलोत बुधवार को उदयपुरवाटी में जनसभा करेंगे। उनकी इस सभा से पहले गुढ़ा ने विवादित लाल डायरी के कुछ अंशों को फिर से सार्वजनिक कर दिया है। डायरी के एक पन्ने में कथित रूप से धर्मेंद्र राठौड़ ने वैभव गहलोत के एक फोन का जिक्र कर रहे हैं। इसमें वैभव गहलोत ये कह रहे हैं- ‘पापा सरकार रिपीट नहीं कर पाएंगे ये लिखकर दे देता हूं।’

 

डायरी में वैभव के हवाले से ये बताया

डायरी के एक पन्ने पर वैभव के हवाले से चुनाव में बुरी तरह हारने के जिक्र किया गया। इनमें उन्होंने कारण अपने मुख्यमंत्री पिता को बताया। डायरी के पन्ने के अनुसार वैभव गहलोत ने राठौड़ को फोन पर कहा कि इस बार कांग्रेस सरकार की हार तय है, मैं लिखकर दे सकता हूं। उन्होंने कहा कि मेरे पिता अशोक गहलोत अधिकारियों से घिर जाते हैं और उन्हें राजनीतिक व्यक्ति बुरा लगने लग जाता है। यह भी कि वैभव ने बताया कि उनके कहने पर एक स्वीपर का भी ट्रांसफर नहीं होता।

डायरी के एक पन्ने पर राठौड़ के हवाले से यह लिखा बताया गया है कि “वैभव गहलोत का फोन आया कि पापा इसलिए वापस सरकार नहीं बना पाते हैं… हर बार… इस बार भी… मैं इसलिए लिख के दे सकता हूं। सरकार बुरी तरह हारेगी। इसका कारण वे स्वयं हैं। अधिकारियों से ऐसे घिर जाते हैं। उन्हें राजनैतिक व्यक्ति बहुत बुरा लगने लग जाता है। वैभव जी के कहने पर सवाईमाधोपुर में एक स्वीपर का भी ट्रांसफर नहीं किया। जिला के अधिकारियों में मेरा बहुत गलत मैसेज गया है। दानिश के सीएम साहब के भारी खिलाफ होते हुए भी उसके कहने पर मेरी बेईज्जती की। तब मैंने वैभव जी द्वारा भेजे व्हाट्सएप मैसेज सीएम साहब के ओएसडी शशिकांत को भेजकर कहा कि सीएम साहब को कहना वैभव जी बहुत नाराज हैं।”

डायरी में सचिन पायलट खेमें के कांग्रेस विधायक पीआर मीणा की खान चालू करवाने का भी जिक्र किया गया। पायलट समर्थक विधायक जीआर खटाना की खान का भी एक पन्ने में जिक्र मिला है। इसमें लिखा है कि मामला निपटाने की एवज में जी आर खटाना राज्यसभा चुनाव में वोट देने को राजी हो जाएंगे। डायरी में पूर्व विधायक प्रेम सिंह बाजोर का माइनिंग ठेका मेघराज सिंह द्वारा धोखाधड़ी से लेने का आरोप है।

गौरतलब है, बर्खास्त मंत्री राजेन्द्र गुढ़ा ने चलती विधानसभा में लाल डायरी का मुद्दा उठाया था और कहा था कि सीएम के कहने पर वो लाल डायरी आरटीडीसी चेयरमैन धर्मेंद्र राठौड़ के घर से लाये थे। अब राजेंद्र गुड़ा शिवसेना में शामिल हो गए हैं और उदयपुरवाटी से चुनाव लड़ रहे हैं।



Source link

By attkley

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *