भगवान बिरसा मुंडा को श्रद्धांजलि देते पीएम मोदी
– फोटो : सोशल मीडिया

विस्तार


प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को झारखंड की राजधानी रांची में भगवान बिरसा मुंडा को श्रद्धांजलि दी। बता दें कि आज भगवान बिरसा मुंडा की जयंती है। प्रधानमंत्री सुबह रांची स्थित भगवान बिरसा मुंडा मेमोरियल पार्क और स्वतंत्रता सेनानी म्यूजियम पहुंचे। इस दौरान प्रधानमंत्री के साथ सीएम हेमंत सोरेन, केंद्रीय जनजातीय कल्याण मंत्री अर्जुन मुंडा और झारखंड के राज्यपाल सीपी राधाकृष्णन भी मौजूद रहे। 

खूंटी जिले का करेंगे दौरा

पीएम मोदी दो दिन के झारखंड दौरे पर हैं। प्रधानमंत्री मोदी मंगलवार को झारखंड पहुंचे थे और उन्होंने मंगलवार रात रांची में एक रोड शो किया। बुधवार सुबह भगवान बिरसा मुंडा को श्रद्धांजलि देने के बाद पीएम मोदी भगवान बिरसा मुंडा की जन्मस्थान खूंटी जिले जाएंगे, जहां वह 24 हजार करोड़ रुपये की जनकल्याणकारी योजनाओं का अनावरण करेंगे। प्रधानमंत्री मोदी खूंटी जिले में भगवान बिरसा मुंडा के जन्मस्थान उलिहातु गांव भी जाएंगे और तीसरे जनजातीय गौरव दिवस कार्यक्रम में भी शिरकत करेंगे। 

24 हजार करोड़ रुपये की देंगे सौगात

प्रधानमंत्री मोदी जिन 24 हजार करोड़ रुपये की विकास परियोजनाओं की शुरुआत करेंगे, उनका फोकस विशेष रूप से कमजोर जनजातीय वर्ग पर रखा गया है। पीएम मोदी झारखंड से ही ‘विकसित भारत संकल्प यात्रा’ की शुरुआत करेंगे। साथ ही पीएम मोदी पीएम किसान योजना के 18 हजार करोड़ रुपये की किस्त भी जारी करेंगे। साथ ही वह राज्य में 7200 करोड़ रुपये की विकास परियोजनाओं का भी शिलान्यास करेंगे। पीएम मोदी ने झारखंड दिवस को लेकर कहा ‘झारखंड अपने खनिज खनन के साथ ही बहादुरी, साहस और आत्मसम्मान के लिए भी जाना जाता है। यहां मेरे परिवारजनों ने देश की तरक्की में अहम योगदान दिया है। मैं स्थापना दिवस के मौके पर झारखंड के लोगों को शुभकामनाएं देता हूं और उनके उज्जवल भविष्य की कामना करता हूं।’










Source link

By attkley

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *