Madhya Pradesh
– फोटो : Amar Ujala/Sonu Kumar

विस्तार


मध्यप्रदेश में मतदान पूरा हो गया है। अब सबकी निगाहें तीन दिसंबर को होने वाली मतगणना पर टिकी हुई हैं। नतीजों के इंतजार में भाजपा-कांग्रेस और अन्य दलों के नेता हवन-पूजन के अलावा तीर्थ स्थलों के दर्शन के लिए निकल पड़े हैं। राज्य के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा समेत दोनों दलों के प्रत्याशी इन दिनों धार्मिक यात्राओं पर हैं। अन्य राज्यों में चुनावी व्यस्तता के बावजूद मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान मैहर, महाकाल और हीरापुर मंदिर में पूजा-अर्चना कर चुके हैं।

जबकि भाजपा महामंत्री कैलाश विजयवर्गीय और मंत्री कमल पटेल सहित नेता उज्जैन महाकाल मंदिर और नलखेड़ा स्थित बगलामुखी देवी दर्शन के लिए पहुंचे हैं। जनसंपर्क मंत्री राजेंद्र शुक्ल तिरुपति बालाजी पहुंचे। इसी तरह दतिया, ओरछा, वैष्णो देवी, मथुरा-वृंदावन, अयोध्या, अमृतसर, नासिक, उज्जैन सहित अन्य तीर्थ स्थलों पर पहुंचकर प्रत्याशियों ने अपने आराध्य देव के समक्ष चुनावी जंग जीतने की मनोकामना रखी है। जबकि चुनावी आचार संहिता से पहले प्रदेश के कई क्षेत्रों में नेताओं ने हाई प्रोफाइल संतों की भव्य शिवपुराण, भागवत पुराण सहित कई कथाओं का आयोजन करवाया था।

प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान एमपी के प्रचार खत्म होने के बाद राजस्थान के प्रचार अभियान में जुट हुए थे। इस बीच वे समय निकालकर 24 नवंबर की दोपहर मैहर स्थित देवी धाम में पूजन करने के बाद देर शाम महाकाल मंदिर में बाबा महाकाल के दर्शन के लिए पहुंचे थे। इससे एक दिन पहले यानी 23 नवंबर वे नर्मदा तट पर हीरापुर स्थित त्रिपुर सुंदरी राजराजेश्वरी देवी माता मंदिर भी सपरिवार पहुंचे थे। मंदिर में हीरापुर वाले सतंजी से उन्होंने आशीर्वाद भी लिया था।








Source link

By attkley

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *