Assembly Elections 2023
– फोटो : Amar Ujala/Sonu Kumar

विस्तार


पांच राज्यों के विधानसभा चुनावों के परिणाम तीन दिसंबर रविवार को आ जाएंगे। लेकिन एग्जिट पोल में दिखाए गए संभावित चुनाव परिणामों ने राजनीतिक दलों की नींद उड़ा दी है। भाजपा के अपने नेता भी मान रहे हैं कि एग्जिट पोल के परिणाम ही अंतिम चुनाव परिणामों में बदले, तो यह उनके लिए भी आश्चर्यजनक होगा। विशेषकर मध्यप्रदेश में जिस तरह लैंड स्लाइड विक्ट्री दिखाई जा रही है, उसकी स्वयं पार्टी के नेताओं को भी उम्मीद नहीं थी।

भाजपा के ज्यादातर नेताओं को राजस्थान के चुनाव परिणाम एग्जिट पोल के अनुसार ही आने की संभावना है। यानी पार्टी नेता मान रहे हैं कि तीन दिसंबर के बाद उसे सरकार बनाने का अवसर मिलेगा। अभी से कई नेताओं ने संपर्क साधना भी शुरू कर दिया है। वहीं, मध्यप्रदेश के चुनाव परिणाम पार्टी के ही कई नेताओं को चकित करने वाले लग रहे हैं। मध्यप्रदेश चुनाव में सक्रिय रहे नेताओं का भी मानना है कि यहां के चुनाव परिणाम उनकी उम्मीद से बेहतर हैं।   

भाजपा के महासचिव स्तर के एक नेता ने अमर उजाला से कहा कि शिवराज सिंह चौहान की लाड़ली योजना महिलाओं के बीच लोकप्रिय हो रही है, यह तो हम जानते थे। लेकिन यह इतनी अधिक लोकप्रिय हो जाएगी, इसकी हमें स्वयं भी उम्मीद नहीं थी। विशेषकर यह देखते हुए कि यह बहुत अंतिम समय में लाई गई थी। यदि यह कुछ समय पहले लाई गई होती, तो यह ज्यादा कारगर हो सकती थी।








Source link

By attkley

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *