MP Politics: Narottam Mishra
– फोटो : Amar Ujala/Sonu Kumar

विस्तार


आमतौर पर ऐसी कहावत कि प्यार में टूटा प्रेमी और चुनाव में हारा नेता शायर बन जाता है। कुछ ऐसा ही वाकया मध्यप्रदेश के पूर्व गृह मंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्रा के साथ देखने को मिल रहा है। दतिया सीट से मिली शिकस्त के बाद हर तरफ उनकी हार के चर्चे हो रहे हैं। लेकिन हार के बाद भी उनके बयान लगातार सुर्खियों में बने हुए हैं।

चुनाव हारने के बाद डॉ. मिश्रा का एक वीडियो वायरल हो रहा है। इसमें वे अपने कार्यकर्ताओं के बीच शायरी करते हुए नजर आ रहे हैं। नरोत्तम मिश्रा अपनी हार पर कहते हैं, ‘इतना भी गुमान न कर अपनी जीत पर ऐ बेखबर, तेरी जीत से ज्यादा चर्चे मेरी हार के हैं।’ उन्होंने कार्यकर्ताओं से ये भी कहा, मैं लौटकर वापस आऊंगा। ये मेरा आपसे वादा रहा है। इस बीच चर्चाएं यह भी जोर पकड़ने लगी हैं कि डॉ. मिश्रा उप चुनाव लड़ सकते हैं और वो सीट मुरैना जिले की दिमनी भी हो सकती है।

इसके अलावा पार्टी के राष्ट्रीय संगठन में वे किसी बड़ी जिम्मेदारी पर आ सकते हैं। एक चर्चा यह है कि भविष्य में हाईकमान उन्हें भाजपा प्रदेश अध्यक्ष की जिम्मेदारी भी सौंप सकता है। क्योंकि वर्तमान प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा का कार्यकाल खत्म होने जा रहा है। डॉ. मिश्रा दतिया सीट से चौथी बार विधानसभा चुनाव लड़ थे। लेकिन यहां से कांग्रेस उम्मीदवार भारती राजेंद्र ने 7,742 वोटों से जीत हासिल की है। इससे पहले नरोत्तम मिश्रा ने 2008, 2013 और 2018 में जीत हासिल की है।








Source link

By attkley

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *