PM Narendra Modi CM Yogi: देश की राजनीतिक गलियारों की तरफ टकटकी लगाए बैठे लोगों को इन दिनों एक से बढ़कर घटनाक्रम देखने को मिल रहे हैं. एक तरफ जहां बीजेपी को तीन राज्यों में अपने सीएम के नाम का ऐलान करना है तो वहीं इन सबके बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात करने के लिए उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ दिल्ली स्थित प्रधानमंत्री आवास पर पहुंचे. हालांकि बताया जा रहा है कि यह अयोध्या में चल रहे राम मंदिर के निर्माण कार्य और अयोध्या के विकास कार्यों की प्रगति को लेकर हुई है. इसकी जानकारी मुलाकात के दौरान योगी आदित्यनाथ ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को दी हैं. वहीं इसके अलावा अटकलें यह भी हैं कि इस मुलाकात में यूपी कैबिनेट विस्तार को लेकर भी चर्चा हुई है.

सीएम योगी ने क्या लिखा?

असल में मुलाकात के बाद यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने कुछ तस्वीरें शेयर की हैं. एक तस्वीर में वे पीएम मोदी को एक पुस्तक भेंट करते हुए नजर आ रहे हैं, जबकि एक अन्य तस्वीर में वे गुलदस्ता देते हुए नजर आ रहे हैं. तस्वीरों को शेयर करते हुए सीएम योगी ने लिखा कि ‘आदरणीय प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी से आज नई दिल्ली में आत्मीय सान्निध्य एवं मार्गदर्शन प्राप्त किया. सशक्त, सुरक्षित और आत्मनिर्भर उत्तर प्रदेश के निर्माण के लिए आपका मार्गदर्शन संबल प्रदान करता है. अपना बहुमूल्य समय प्रदान करने हेतु हार्दिक आभार प्रधानमंत्री जी!’

चर्चा राजनीतिक गलियारे में तेज
बताया जा रहा है कि यूपी के सीम योगी आदित्यनाथ ने अयोध्या के विकास से जुड़ी अहम परियोजनाओं के पूर्ण होने की टाइमलाइन से प्रधानमंत्री मोदी को अवगत कराया है. जनवरी 2024 में होने वाले राम मंदिर के उद्घाटन समारोह की तैयारियों को लेकर भी बैठक में चर्चा हुई है. दोनों नेताओं के बीच उत्तर प्रदेश के राजनीतिक हालात पर भी चर्चा हुई है. साथ ही में जिस महत्वपूर्ण बात की चर्चा राजनीतिक गलियारे में है, वह यह कि दोनों नेताओं के बीच उत्तर प्रदेश में लोकसभा चुनावों से पहले मंत्रिमंडल विस्तार को लेकर भी चर्चा हुई है.

पिछले चुनाव के बाद समीकरण बदले
इसको ऐसे समझा जा सकता है कि उत्तर प्रदेश में पिछले विधानसभा चुनावों के बाद से समीकरण काफी बदले हुए हैं और कई नए साथी पार्टी के साथ जुड़े हैं. ऐसे में आने वाले दिनों में योगी का कैबिनेट विस्तार हो सकता है. यह विस्तार 2024 के चुनाव को ध्यान में रखकर किए जाने की संभावना है. इससे पहले बुधवार शाम को सीएम योगी ने राज्यपाल आनंदीबेन पटेल से भी मुलाकात की थी. इस मुलाकात के बाद उनके दिल्ली आने और पीएम मोदी से मुलाकात के बाद चर्चाएं तेज हैं.





Source link

By attkley

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *