राहुल द्रविड़
– फोटो : सोशल मीडिया

विस्तार


भारतीय क्रिकेट टीम पिछले महीने विश्व कप के फाइनल में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हार गई थी। अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेले गए मुकाबले में कंगारू टीम ने लक्ष्य का पीछा करते हुए मैच को अपने नाम कर लिया था। इस हार के बाद बीसीसीआई ने बैठक में कोच राहुल द्रविड़ से बात की तो भारतीय कोच ने पिच पर सवाल उठाए थे। अब आईसीसी ने पिच की रेटिंग जारी कर दी है। उसने फाइनल में इस्तेमाल की गई पिच को औसत करार दिया है।

आईसीसी ने पिच को भले ही औसत करार दिया है, लेकिन आउटफील्ड को शानदार बताया गया है। आईसीसी के मैच रेफरी और जिम्बाब्वे के पूर्व बल्लेबाज एंडी पाइक्रॉफ्ट ने आउटफील्ड को ‘बहुत अच्छा’ माना। ऑस्ट्रेलिया ने फाइनल जीतकर छठी बार विश्व कप अपने नाम किया था। उसने खिताबी मुकाबले में भारत को छह विकेट से हराया था। ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर गेंदबाजी का फैसला किया था। भारतीय टीम ने 50 ओवर में 240 रन बनाए थे। जवाब में ऑस्ट्रेलिया ने 43 ओवर में लक्ष्य हासिल कर लिया था। ट्रेविस हेड ने उसके लिए 120 गेंद पर 137 रन बनाए थे।

चार मैदानों की पिचों को भी औसत बताया गया

भारत के लीग मैचों के दौरान कोलकाता, लखनऊ, अहमदाबाद और चेन्नई में इस्तेमाल किए गए पिचों को भी औसत बताया गया है। इन मैदानों पर टीम इंडिया ने क्रमश: दक्षिण अफ्रीका, इंग्लैंड, पाकिस्तान और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मैच खेला था। मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में भारत और न्यूजीलैंड के बीच हुए सेमीफाइनल मैच में इस्तेमाल की गई पिच को अच्छा बताया गया।

श्रीनाथ ने ईडन गार्डन्स के आउटफील्ड को बेहतर बताया

आईसीसी ने कोलकाता के ईडन गार्डन्स पिच को भी औसत बताया है। इस मैदान पर ऑस्ट्रेलिया और दक्षिण अफ्रीका के बीच दूसरा सेमीफाइनल मैच खेला गया था। ऑस्ट्रेलिया ने 49.4 ओवर में दक्षिण अफ्रीका को 212 रन पर रोक दिया। ऑस्ट्रेलिया ने 47.2 ओवरों में सात विकेट पर लक्ष्य को हासिल कर लिया। आईसीसी मैच रेफरी और पूर्व भारतीय तेज गेंदबाज जवागल श्रीनाथ ने ईडन गार्डन्स के आउटफील्ड को बहुत अच्छा बताया।



Source link

By attkley

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *