CM Mohan Yadav: लंबे इंतजार के बाद मध्य प्रदेश की जनता (New CM Of Madhya Pradesh) को उनका नया मुख्यमंत्री मिल गया है. बीजेपी (BJP) ने 11 दिसंबर 2023 को मोहन यादव (Mohan Yadav) को मध्य प्रदेश का नया सीएम बनाया है. मोहन यादव उज्जैन दक्षिण से विधायक हैं. जैसे ही मोहन यादव के नाम का ऐलान हुआ उनके समर्थक खुशी से झूम उठे और सड़कों पर नाचने लगे.

अधीर रंजन चौधरी ने दी प्रतिक्रिया

मोहन यादव के मुख्यमंत्री बनने पर कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी (Congress leader Adhir Ranjan Chaudhary) की प्रतिक्रिया आई है. कांग्रेस नेता ने कहा कि बीजेपी किसी को भी मुख्यमंत्री बना सकती है. उन्हें लगता है कि भारतीय जनता पार्टी मध्य प्रदेश में जीत सकती थी. अधीर रंजन चौधरी ने आगे कहा कि शिवराज सिंह चौहान के नेतृत्व में बीजेपी ने जीत हासिल की है, लेकिन पार्टी इसका क्रेडिट पीएम मोदी को देना चाहती है. अगर शिवराज सिंह चौहान नहीं होते तो बीजेपी की जीत मुश्किल थी. यह पीएम मोदी की जीत से ज्यादा शिवराज सिंह चौहान की जीत है.

क्या कहते हैं जानकार?

जानकार अधीर रंजन चौधरी के इस बयान को उनके सीएम न बनने से जोड़कर देखकर रहे हैं. उनका कहना है कि अधीर रंजन चौधरी शिवराज सिंह के दुखती रग पर हाथ रख रहे हैं. क्योंकि शिवराज सिंह चौहान सीएम पद के लिए सबसे प्रबल दावेदार रहे हैं. वहीं पार्टी के कई दिग्गज नेताओं को साइड करके मोहन यादव का नाम सामने आया है जो अपने आप में बेहद चौंकाने वाला है.

तीन राज्यों में बीजेपी की जीत

आपको बता दें कि नवंबर महीने में देश के पांच राज्यों में चुनाव हुए. इस दौरान मध्य प्रदेश, राजस्थान और छत्तीसगढ़ में बीजेपी को जीत मिली. लंबे इंतजार के बाद छत्तीसगढ़ और मध्य प्रदेश में सीएम पद का ऐलान कर दिया गया है. वहीं राजस्थान के लोगों को मुख्यमंत्री का इंतजार अभी भी है. गौरतलब है कि छत्तीसगढ़ में विष्णु देव साय को मुख्यमंत्री बनाया गया है, वहीं मध्य प्रदेश में मोहन यादव को राज्य की बागडोर दी गई है.

राजनीतिक पंडितों के तमाम कयासों को इस बार बीजेपी ने झटका देते हुए बिलकुल नए चेहरों को मौका दिया है. ऐसे में राजस्थान के सीएम फेस को लेकर लोगों में उत्सुकता बनी हुई है.



Source link

By attkley

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *