11:39 AM, 11-Dec-2023


पर्यवेक्षक पहुंचे भोपाल
– फोटो : अमर उजाला

भोपाल पहुंचे केंद्रीय पर्यवेक्षक

स्टेट हैंगर पहुंचे बीजेपी के तीनों पर्यवेक्षक

बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा ने की अगवानी

हरियाणा के CM मनोहर लाल खट्टर, OBC मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष के लक्ष्मण, राष्ट्रीय सचिव आशा लाकड़ा भोपाल पहुंचे

बीजेपी विधायक दल की बैठक में होंगे शामिल

नरेंद्र सिंह तोमर भाजपा मुख्यालय पहुंचे

10:34 AM, 11-Dec-2023


तैयारियों का निरीक्षण
– फोटो : अमर उजाला

बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा ने विधायक दल की बैठक की तैयारियों का निरीक्षण किया। उन्होंने कहा कि शाम पांच बजे तक सब साफ हो जाएगा कि कौन मुख्यमंत्री बनेगा। चार बजे की बैठक की तैयारियां पूरी हो चुकी हैं, पार्टी जिसे जो जिम्मेदारी देगी वह वो करेगा।

10:24 AM, 11-Dec-2023

MP New CM Face Live: मध्यप्रदेश में मुख्यमंत्री कौन बनेगा, इसका फैसला कुछ ही घंटों बाद हो जाएगा। भाजपा ने विधानसभा चुनावों के नतीजों के आठ दिन बाद सोमवार को विधायक दल की बैठक बुलाई है। इसमें हंगामा होने की आशंका व्यक्त की जा रही है। इस वजह से विधायकों को भेजे गए पत्र में साफ तौर पर लिखा है कि बैठक से पहले तक कोई भी विधायक मीडिया के सामने प्रतिक्रिया नहीं देगा। बैठक में भाजपा के कुछ वरिष्ठ नेताओं को भी बुलाया गया है, जो विधायक नहीं है।

मध्यप्रदेश में 17 नवंबर को मतदान हुआ और तीन दिसंबर को विधानसभा चुनावों के नतीजे आए। भाजपा ने 230 सीटों वाली विधानसभा में 163 सीटों के साथ बम्पर बहुमत हासिल किया है। कांग्रेस को 66 और अन्य को एक सीट से संतोष करना पड़ा। केंद्रीय पर्यवेक्षक हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर, ओबीसी मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष डॉ. के लक्ष्मण और राष्ट्रीय सचिव आशा लाकड़ा शीर्षनेतृत्व का निर्देश बैठक में सुनाएंगे। 

10:19 AM, 11-Dec-2023

MP New CM Face Live: चौंका सकते हैं मोदी-शाह

मध्यप्रदेश में भाजपा की बंपर जीत के बाद मुख्यमंत्री के नाम का सस्पेंस आठ दिन बाद सोमवार को खत्म हो जाएगा। इस बैठक में भाग लेने केंद्रीय पर्यवेक्षक हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहरलाल खट्टर, ओबीसी मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष के लक्ष्मण और राष्ट्रीय सचिव आशा लाकड़ा सोमवार सुबह भोपाल पहुंचे। तीनों ही विधायक दल के सदस्यों से बातचीत कर नेता का नाम चुनने की प्रक्रिया कराएंगे। यदि प्रदेश में शिवराज को बदलते हैं तो एक को मुख्यमंत्री बनाने के साथ ही बाकी को एडजस्ट करना होगा। इसको देखते हुए दो डिप्टी सीएम वाला फॉर्मूला प्रदेश में लागू किया जा सकता है। ऐसे में छह संभावनाएं बनती हैं।

  • प्रहलाद पटेल को सीएम बनाने पर कैलाश विजयवर्गीय और गोपाल भार्गव को डिप्टी सीएम बनाया जा सकता हैं। नरेंद्र सिंह तोमर को विधानसभा स्पीकर बनाया जा सकता है। एसटी/एससी वर्ग से किसी को प्रदेश अध्यक्ष बनाया जा सकता है। वीडी शर्मा और शिवराज सिंह चौहान को केंद्र में बड़ा रोल दिया जा सकता है। ज्योतिरादित्य सिंधिया केंद्र में ही रहेंगे।
  • नरेंद्र सिंह तोमर को सीएम बनाने पर प्रहलाद पटेल और गोपाल भार्गव को डिप्टी सीएम बनाया जा सकता है। कैलाश विजयवर्गीय को प्रदेश अध्यक्ष बनाया जा सकता है। वीडी शर्मा और शिवराज सिंह चौहान को केंद्र में बड़ा रोल दिया जा सकता है। ज्योतिरादित्य सिंधिया केंद्र में ही रहेंगे।
  • कैलाश विजयवर्गीय को मुख्यमंत्री बनाने पर नरेंद्र सिंह तोमर और प्रहलाद पटेल को डिप्टी सीएम बनाया जा सकता है। एसटी/एससी वर्ग से किसी को प्रदेश अध्यक्ष और गोपाल भार्गव को विधानसभा अध्यक्ष बनाया जा सकता है। वीडी शर्मा और शिवराज को केंद्र में बड़ी जिम्मेदारी दी जा सकती है। ज्योतिरादित्य सिंधिया केंद्र में ही रहेंगे। 
  • वीडी शर्मा को सीएम बनाने पर प्रहलाद पटेल और किसी एसटी/एससी चेहरे को डिप्टी सीएम बना सकते हैं। नरेंद्र सिंह तोमर को विधानसभा अध्यक्ष बनाया जा सकता है। कैलाश विजयवर्गीय को प्रदेश अध्यक्ष की जिम्मेदारी दी जा सकती है। शिवराज केंद्र में जाएंगे। ज्योतिरादित्य सिंधिया केंद्र में ही रहेंगे। 
  • ज्योतिरादित्य सिंधिया को सीएम बनाने पर प्रहलाद पटेल और वीडी शर्मा को डिप्टी सीएम बनाया जा सकता है। नरेंद्र सिंह तोमर को विधानसभा अध्यक्ष बनाया जा सकता है। कैलाश विजयवर्गीय को प्रदेश अध्यक्ष बनाया जा सकता है। शिवराज सिंह चौहान केंद्र में जाएंगे।
  • शिवराज सिंह चौहान के ही सीएम बने रहने पर, कैलाश विजयवर्गीय और प्रहलाद पटेल को डिप्टी सीएम बनाया जा सकता है। गोपाल भार्गव को विधानसभा अध्यक्ष बनाया जा सकता है। नरेंद्र सिंह तोमर को प्रदेश भाजपा अध्यक्ष की जिम्मेदारी मिल सकती है। वीडी शर्मा केंद्र में जा सकते हैं।

10:12 AM, 11-Dec-2023

MP CM Live: विधायकों के लिए गाइडलाइन जारी

राजधानी भोपाल में आज विधायक दल की बैठक बुलाई गई है। इससे पहले विधायकों के लिए गाइडलाइन जारी की गई है। उन्हें दोपहर एक बजे तक रजिस्ट्रेशन कराना होगा। पर्यवेक्षक विधायकों से वन-टू-वन करेंगे बात।

09:57 AM, 11-Dec-2023

MP CM Live: आलाकमान का होगा आखिरी फैसला

मध्यप्रदेश के नए सीएम के चयन पर राज्य के लिए केंद्रीय पर्यवेक्षक बनाए गए के लक्ष्मण ने कहा, आज शाम विधायक दल की बैठक होगी। इसके बाद अंतिम फैसला पार्टी आलाकमान लेगा। बता दें कि विधायक दल की बैठक के लिए पर्यवेक्षक राज्य में पहुंच गए हैं।

 

09:17 AM, 11-Dec-2023

MP New CM Live: भोपाल पहुंचे केंद्रीय पर्यवेक्षक, बस कुछ ही घंटों का इंतजार, विधायक दल की बैठक में फैसला आज

मध्यप्रदेश में मुख्यमंत्री के नाम पर आज मुहर लग सकती है। बीजेपी के नवनिर्वाचित विधायक सोमवार को विधायक दल का नेता चुनने के लिए बैठक करेंगे। बीजेपी ने 17 नवंबर को हुए चुनाव में 230 सदस्यीय विधानसभा में 163 सीट जीतकर मध्यप्रदेश में सत्ता बरकरार रखी। जबकि कांग्रेस 66 सीट के साथ दूसरे स्थान पर रही।

बीजेपी ने चुनाव में मुख्यमंत्री पद के चेहरे के तौर पर किसी को पेश नहीं किया था। एक तरह से पूरा प्रचार अभियान प्रधानमंत्री मोदी की अपील पर टिका था। एक विधायक ने कहा कि बैठक सोमवार शाम चार बजे शुरू होने की उम्मीद है। सात बजे तक मुख्यमंत्री के नाम की घोषणा हो सकती है।



Source link

By attkley

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *