Cold Wave Alert: दिल्ली समेत उत्तर भारत में सर्दी (Winter) का असर दिखने लगा है. वहीं, पहाड़ी राज्यों बर्फबारी हो रही है. तापमान लगातार नीचे गिर रहा है और इसका असर अब दिल्ली, उत्तर प्रदेश, बिहार, हरियाणा और राजस्थान जैसे राज्यों में दिख रहा है. बदन पर लगने वाली ठंडी हवा लोगों को स्वेटर-जॉकेट पहनने और कान ढकने तक के लिए मजबूर कर रही है. इस बीच, कोहरे को लेकर भी चेतावनी दी गई है. कई जगह धुंध के कारण विजिबिलिटी भी कम हुई है. वहीं, साउथ इंडिया की बात करें तो नॉर्थ ईस्ट इंडिया, तमिलनाडु, केरल, लक्षद्वीप और आंध्र प्रदेश में बारिश का पूर्वानुमान जताया गया है. आइए जानते हैं कि आज का मौसम कैसा रहने वाला है.

कहां-कहां होगी बारिश?

स्काईमेट वेदर रिपोर्ट के अनुसार, अगले 24 घंटों के दौरान, लक्षद्वीप में हल्की से मीडियम बारिश संभव है. वहीं, पूर्वोत्तर भारत और तमिलनाडु, केरल में एक या दो जगहों और कोस्टल आंध्र प्रदेश और सिक्किम में एक से दो स्थानों पर लाइट रेनफॉल हो सकता है. वहीं, सब-हिमालयन वेस्ट बंगाल, बिहार, सिक्किम और ओडिशा के कुछ इलाकों में हल्का से मीडियम कोहरा छा सकता है.

दिल्ली में भी गिरा पारा

वहीं, दिल्ली की बात करें तो यहां तामपान में कमी दर्ज की गई है. आज दिल्ली में तापमान 10 डिग्री सेल्सियस से नीचे है. मौसम विभाग ने अनुमान जताया है कि आज दिल्ली में न्यूनतम तापमान 6 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम तापमान 24 डिग्री सेल्सियस रह सकता है. पिछले दिन दिन के मुकाबले दिल्ली में मिनिमम टेंपरेचर 1 डिग्री सेल्सियस तक गिरा है.

यूपी में ठंड का प्रकोप

पिछले 24 घंटे पंजाब, पश्चिमी उत्तर प्रदेश के अलग-अलग इलाकों में घना कोहरा छाया रहा. इसके अलावा दिल्ली, हरियाणा, ईस्टर्न उत्तर प्रदेश और बिहार में 1 या 2 जगहों पर मध्यम कोहरा छाया रहा. वहीं, यूपी के बरेली में न्यूनतम तापमान 4.5 डिग्री सेल्सियस तक नीचे गिर गया.

एमपी में सर्दी का सितम

मध्य प्रदेश में भी सर्दी का सितम जारी है. उत्तर से आ रही सर्द हवाओं के चलते मध्य प्रदेश में मौसम का मिजाज बदल गया है. धुंध और कोहरे से विजिबिलिटी घटी है. जिससे ट्रैफिक प्रभावित हुआ है. मध्य प्रदेश के राजगढ़ में न्यूनतम तापमान 7.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है. आने वाले दिनों में प्रदेश में कड़ाके की ठंड पड़ने की मौसम विभाग ने संभावना जताई है.



Source link

By attkley

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *